इस शहर ने ली राहत की सांस, सिर्फ 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले
इस शहर ने ली राहत की सांस, सिर्फ 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले
Share:

मध्य प्रदेश की महाकाल नगरी में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच शुक्रवार को थोड़ी राहत मिली है. दिनभर में 185 सैंपलों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, इसमें से केवल 2 में ही कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई. हालांकि मृतकों का आंकड़ा बढ़ गया है. एक और मौत दर्ज होने के बाद जिले में कोविड-19 के वजह से जान गंवाने वाले मरीजों की संख्या 56 पर पहुंच गई. कुल संक्रमितों का आंकड़ा 660 है. हालांकि 318 मरीजों के ठीक होने के बाद जिले में अब 286 सक्रिय मरीज बचे हुए हैं. इन सभी को अस्पताल अथवा क्वारंटाइन सेंटरों में रखा गया है.

दरअसल, उज्जैन में मई माह के दौरान कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते रहे है. बीते 11 दिनों में 298 नए मामले सामने आए थे. इनमें से 296 केस 19 मई से लगाकर 28 मई के बीच आए. लगातार बढ़ते पॉजिटिव केसों ने सभी की चिंता को बढ़ा दिया. इस बीच शुक्रवार को आई रिपोर्ट से राहत मिली है. 1.08 फीसद सैंपल ही पॉजिटिव आए. इसे पहले पॉजिटिविटी रेट औसत 16 के आसपास चल रहा था. इधर शुक्रवार को क्वारंटाइन सेंटर और आरडी गार्डी से 16 मरीज डिस्चार्ज भी हुए.

बता दें की स्वास्थ्य अमले के मुताबिक शहर में नए पॉजिटिव केसों की संख्या कम हो सकती है. दरअसल स्वास्थ्य और प्रशासन की टीमों ने बीते 20 दिनों में शहर के सभी 54वार्डों का सर्वे पूरा कर लिया है. इसके साथ ही कई इलाकों का फॉलोअप भी लिया गया है. लक्षण मिलने पर सैंपलिंग की गई थी, जिसमें 100 से अधिक नए केस पकड़ में आए. हालांकि अब भी संदिग्ध मरीजों और पॉजिटिव केसों की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री निकाल कर नमूने लिए जा रहे हैं.

भोपाल कलेक्टर का आदेश, कन्टेनमेंट जोन छोड़कर सभी जगह खुलेगी शराब दूकान

यूपी के संभल स्थित मंदिर में मिले पुजारी पिता-पुत्र के शव, इलाके में दहशत

इस शहर को कोरोना से मिली राहत, डिस्चार्ज केस की संख्या हुई ज्यादा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -