Weather Forecast : जलवायु ने बदली करवट, जानिए कैसा रहेगा आपके इलाके का मौसम
Weather Forecast : जलवायु ने बदली करवट, जानिए कैसा रहेगा आपके इलाके का मौसम
Share:

भारत के खूबसूरत राज्य जम्मू-कश्मीर और इसके आस पास बना पश्चिमी विक्षोभ अब कमजोर पड़ने लगा है. लेकिन मौसम विभाग ने कहा है कि 20 से 21 जनवरी तक एक नया पश्चिमी विक्षोभ फ‍िर से सक्रिय होगा जिससे उत्‍तर भारत के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो 20 और 21 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ असरकारी रहने के बाद इसका प्रभाव कम होने लगेगा. इस दौरान इसके असर से उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में बारिश जबकि पहाड़ों पर बर्फबारी हो सकती है. 

सीएम योगी ने राहुल पर साधा निशाना, कहा- 'कांग्रेस के पाप का परिमार्जन है सीएए'...

इस मामले को लेकर मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में इस महीने अब तक तीन पश्चिमी विक्षोभ आ चुके हैं. बीते 15 जनवरी को हिमालय क्षेत्र में हालिया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ था जिससे पहाड़ी क्षेत्रों में बीते तीन दिनों से बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश देखी गई. मौसम विभाग ने अगले दो तीन दिनों तक पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बेहद घना कोहरा बने रहने की संभावना जताई है. विभाग की मानें तो उत्तराखंड, उत्तरी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और बिहार में 22 जनवरी तक घना कोहरा लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकता है.

CAA से पहले भी मुस्लिमों को मिली नागरिकता, निर्मला सीतारमण ने कहा- अदनान सामी और तस्लीमा नसरीन इसके उदहारण

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उत्तराखंड में बीते दो दिन से हो रही बर्फबारी के कारण करीब 300 गांव जिला मुख्यालय से कट गए हैं जबकि 350 गांवों में बिजली गुल है. बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री समेत 40 से ज्यादा सड़कों पर आवागमन बाधित है. शनिवार शाम को मसूरी और नैनीताल की पहाड़ियों पर हिमपात हुआ. बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के साथ ही रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, पौड़ी, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, बागेश्वर और चम्पावत के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी जारी है. राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, 21 जनवरी तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है.

पहाड़ी इलाकों में बर्फ़बारी ने बढ़ाई मुसीबत, शीतलहर से लोगों को हो रही परेशानी

निर्भया मामले पर बोले मनोज तिवारी, कहा- वकील इंदिरा जयसिंह के बयान से पूरा देश स्तब्ध

छात्रा ने मैथ्स टीचर पर लगाया आरोप, कहा- सात साल से लगातार कर रहा है दुष्कर्म...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -