Nivar Cyclone: तमिलनाडु और आंध्र की ओर बढ़ रही तूफानी तबाही, अलर्ट जारी
Nivar Cyclone: तमिलनाडु और आंध्र की ओर बढ़ रही तूफानी तबाही, अलर्ट जारी
Share:

नई दिल्ली: दक्षिण पश्चिम तटों और बंगाल की दक्षिणी खाड़ी में हवा का दबाव बढ़ने के कारण तमिलनाडु और पुडुचेरी में साइक्लोन निवार (Cyclone Nivar) का खतरा मंडराने लगा है. पुडुचेरी और चेन्नई में 23 नंवबर को तेज हवा चलने की आशंका जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में इस तेज हवा के तूफान में बदलने की संभावना है. 

इस तूफान के 25 नवंबर को तमिलनाडु और पुडुचेरी के तट पर बसे इलाके कराईकल और मामल्लापुरम में पहुंचने की आशंका जताई गई है. यदि हवा का दबाव उत्तर पश्चिम की तरफ जाता है, तो निवार तूफान उत्तर पूर्व होते हुए 24 नवंबर को श्रीलंकाई तटों पर भी दस्तक दे सकता है. निवार तूफान के असर से तटीय इलाकों में समान्य से ज्यादा बारिश हो सकती है. बारिश के साथ तेज हवाएं भी इन इलाकों की समस्याएं बढ़ा सकती हैं. तूफान के प्रभाव के कारण साउथ पेनिनसुलर इंडिया के क्षेत्रों में बारिश समान्य की तुलना में अधिक होने के आसार हैं.

वहीं, 24 से 26 नवंबर के बीच इस तूफान के असर से आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों रायलसीमा और तेलंगाना में भारी बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि तामिलनाडु और पुडुचेरी में 24 से 25 नंवबर और आंध्र प्रदेश के दक्षिणी और रायलसीमा में 25 से 26 नवंबर और तेलंगाना में 26 नंवबर को तेज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने इस दौरान मछुआरों को समुद्र तट पर न जाने और सावधानी बरतने की सलाह दी हैं. इसके अलावा राहत और बचाव कार्य के लिए NDRF की टीमों को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. 

इस साल 150 करोड़ रुपये के निवेश कर सकती है ये फुटवियर कंपनी

बंद हुआ लखनऊ और दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस ट्रेन का संचालन, बताई गई ये वजह

कांग्रेस नेता नवाब मालिक का बड़ा बयान, कहा- "पाकिस्तान और बांग्लादेश को मिलाकर एक देश बनाती है..." 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -