बंद हुआ लखनऊ और दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस ट्रेन का संचालन, बताई गई ये वजह
बंद हुआ लखनऊ और दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस ट्रेन का संचालन, बताई गई ये वजह
Share:

नई दिल्ली: देश की पहली निजी ट्रेन लखनऊ से दिल्ली के मध्य चलने वाली तेजस एक्सप्रेस को आज से अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है । तेजस का संचालन IRCTC के जिम्मे था। रेलवे सूत्रों ने बताया है कि किराया अधिक होने के कारण यात्री इस ट्रेन से टिकट बुक नहीं करा रहे हैं । यात्रियों के अभाव में इसे बंद कर दिया गया है ।

बता दें कि तेजस का संचालन गत वर्ष चार अक्तूबर को शुरू किया गया था। दीपावली पर भी तेजस में सीटें रिक्त रहीं। उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना महामारी के फैलने के बाद 19 मार्च से इन दोनों ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था। दिवाली के वक़्त भी तेजस में सीटें खाली ही रही। अधिक किराया होने के कारण लोग ट्रेन के बजाय फ्लाइट से यात्रा करना पसंद कर रहे हैं। बता दें कि इस ट्रेन में कुल 736 सीटें थी, लेकिन इस समय इसमें से केवल 25-40 फीसद सीटें ही बुक हो रही थीं। जबकि लॉकडाउन से पहले इसमें 50 से 80 फीसद तक सीटें बुक हो जाती थीं।

केंद्र सरकार द्वारा तेजस के परिचालन को इजाजत देने को लेकर विवाद भी देखने को मिला था। इसे केंद्र सरकार द्वारा रेलवे के निजीकरण की दिशा में उठाए गए कदम के रूप में देखा गया था। IRCTC ने दिल्ली-लखनऊ के बीच तेजस का संचालन गत वर्ष 4 अक्टूबर से और मुंबई-अहमदाबाद तेजस का संचालन इस साल 19 जनवरी से आरंभ किया था।

'लव जिहाद' के मुद्दे पर बोले संजय राउत- 'बंगाल चुनाव के लिए बन रहा है मुद्दा'

राजिव गांधी के हत्यारे की पैरोल एक हफ्ते बढ़ी, सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी

पीएम मोदी ने किया सांसदों के लिए फ्लैट्स का उद्घाटन, बोले- ख़त्म हुआ इंतज़ार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -