बारिश और तूफ़ान का अलर्ट, मौसम विभाग ने कहा- आ रहे हैं दो पश्चिमी विक्षोभ
बारिश और तूफ़ान का अलर्ट, मौसम विभाग ने कहा- आ रहे हैं दो पश्चिमी विक्षोभ
Share:

नई दिल्ली: आने वाले दिनों में देश के विभिन्न हिस्सों में मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव आने की उम्मीद है, खासकर उत्तर भारत में, जहां गर्म तापमान बना हुआ है। मौसम विभाग ने उत्तर-पश्चिम भारत में दो पश्चिमी विक्षोभ के आने से बारिश और तूफान की चेतावनी जारी की है.

इस क्षेत्र में पहला पश्चिमी विक्षोभ 10 अप्रैल को, उसके बाद दूसरा 13 अप्रैल को आने का अनुमान है। इस मौसम प्रणाली के 10 और 11 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आंधी, बिजली और बारिश आने का अनुमान है। इसके अलावा, 13 से 15 अप्रैल के बीच बारिश और तूफान का अनुमान है। राजस्थान में 10 से 14 अप्रैल के बीच बारिश होने की उम्मीद है, जबकि उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में 13 से 15 अप्रैल के बीच बारिश, आंधी और बिजली गिर सकती है।

पूर्वी और मध्य भारत में भी तूफान की चेतावनी के साथ 8 से 11 अप्रैल तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस बीच, अगले दो दिनों में पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश की उम्मीद है, जिसके बाद तीव्रता में कमी आएगी। पिछले 24 घंटों में, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा और तेलंगाना में लू से लेकर गंभीर लू की स्थिति का अनुभव हुआ है। इसके विपरीत, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड और ओडिशा में हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई।

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसमी औसत से तीन डिग्री कम है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भविष्यवाणी की है कि शुक्रवार तक न्यूनतम तापमान 17 से 19 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा, गुरुवार को कुछ इलाकों में बूंदाबांदी की संभावना है.

दिल्ली एयरपोर्ट पर परमाणु बम की धमकी देने के मामले में दो गिरफ्तार

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस ने मिलाया हाथ, सीटों का बंटवारा फाइनल

सांसद बेटे के बाद अब पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह भी थामेंगे कांग्रेस का दामन !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -