सांसद बेटे के बाद अब पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह भी थामेंगे कांग्रेस का दामन !
सांसद बेटे के बाद अब पूर्व केंद्रीय मंत्री  चौधरी बीरेंद्र सिंह भी थामेंगे कांग्रेस का दामन !
Share:

चंडीगढ़: अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, हरियाणा के प्रमुख भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह कथित तौर पर जल्द ही कांग्रेस पार्टी में शामिल होने वाले हैं। यह घटनाक्रम उनके बेटे बृजेंद्र सिंह के हालिया इस्तीफे के बाद हुआ है, जो वर्तमान में हिसार लोकसभा से भाजपा सांसद हैं, क्योंकि उन्होंने "मजबूर राजनीतिक कारणों" का हवाला देते हुए पिछले महीने कांग्रेस में अपनी निष्ठा बदल ली थी।

सूत्र बताते हैं कि सिंह के कांग्रेस में शामिल होने की आधिकारिक घोषणा मंगलवार को होने की उम्मीद है। पिता-पुत्र की जोड़ी पहले भी विभिन्न मुद्दों पर भाजपा के रुख से अलग रही है। 2020 में, वे अब रद्द किए गए कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग में प्रदर्शनकारी किसानों के साथ खड़े थे। इसके अतिरिक्त, उन्होंने यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के प्रति समर्थन व्यक्त किया।

हरियाणा में बीजेपी की प्रचंड जीत के बीच बृजेंद्र ने 2019 के लोकसभा चुनाव में दुष्‍यंत चौटाला को बड़े अंतर से हराया। हालांकि, बाद के विधानसभा चुनावों में, चौटाला उचाना कलां में बृजेंद्र की मां प्रेम लता पर विजयी हुए। इन चुनावों के बाद, भाजपा ने चौटाला की जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के साथ गठबंधन किया, एक ऐसा कदम जिसके कारण विशेष रूप से 2023 में हिसार के पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई के भाजपा में शामिल होने के बाद, विशेषकर हिसार संसदीय सीट को लेकर तनाव बढ़ गया।

अपने बेटे के हिसार सांसद के रूप में राजनीति में प्रवेश के बाद, बीरेंद्र ने 2020 में उच्च सदन से इस्तीफा दे दिया था। आगामी 2024 के लोकसभा चुनावों में, हरियाणा के राजनीतिक परिदृश्य की जांच और संभावित परिवर्तन की उम्मीद है, राज्य वर्तमान में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन के नियंत्रण में है। हालाँकि, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के हरियाणा में गठबंधन बनाने, क्रमशः कुरूक्षेत्र और नौ अन्य सीटों पर चुनाव लड़ने के साथ, राज्य के राजनीतिक परिदृश्य की गतिशीलता में महत्वपूर्ण बदलाव देखने की संभावना है। 25 मई को एक ही चरण में मतदान होने की योजना है, जिसके नतीजे 4 जून को आने की उम्मीद है, हरियाणा का चुनावी भविष्य एक दिलचस्प विकास के लिए तैयार है।

कर्नाटक में सूखे से मचा हाहाकार, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- दो हफ्ते में जवाब दे केंद्र सरकार

केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे की कार में सड़क हादसा, भाजपा कार्यकर्ता की दुखद मौत

'आएँगे तो मोदी ही..', सीएम योगी ने जताया भाजपा की जीत का विश्वास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -