एलआईसी के निजीकरण के खिलाफ लड़ाई लड़ने का लोगों ने लिया संकल्प
एलआईसी के निजीकरण के खिलाफ लड़ाई लड़ने का लोगों ने लिया संकल्प
Share:

विजयवाड़ा: (एआईआईईए) ने रविवार को यहां संपन्न हुए अपने दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में एलआईसी के निजीकरण के खिलाफ लड़ाई लड़ने का संकल्प लिया है। सभा को संबोधित करते हुए, एआईआईईए के महासचिव श्रीकांत मिश्रा ने कहा कि एआईआईईए ने एलआईसी के प्रारंभिक सार्वजनिक प्रस्ताव (आईपीओ), बीमा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) में वृद्धि और सार्वजनिक क्षेत्र के सामान्य बीमा के निजीकरण के हालिया कदम का विरोध किया। 

मिश्रा ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार इन कदमों पर आगे बढ़ रही है जबकि आबादी का एक बड़ा वर्ग इसका विरोध कर रहा है। उन्होंने कहा कि एलआईसी का आईपीओ देश की अर्थव्यवस्था और कमजोर वर्ग को बुरी तरह प्रभावित करेगा और राष्ट्रीयकरण के उद्देश्यों को विफल कर देगा। उन्होंने कहा, 'एलआईसी को शेयरधारकों का मुनाफा बढ़ाने पर ध्यान देना होगा।'

सरकार ने हाल ही में संसद में जिस तरह से जनरल इंश्योरेंस बिजनेस नेशनलाइजेशन (GIBNA) संशोधन विधेयक पारित किया है, उससे AIIEA बहुत परेशान है। उन्होंने कहा कि संसद और राष्ट्र के प्रति पहले की प्रतिबद्धता की घोर अवहेलना करते हुए विधेयक को जोरदार तरीके से पारित किया गया था कि सरकार चार सार्वजनिक क्षेत्र की सामान्य बीमा कंपनियों और जीआईसी में कम से कम 51 प्रतिशत हिस्सेदारी रखेगी।

दिल्ली के कनॉट प्लेस में देश के पहले स्मॉग टावर का उद्घाटन करेंगे केजरीवाल

भारत ने कतर की राजधानी दोहा से 146 नागरिकों को बुलाया वापस

कर्नाटक में फिर से खुलेंगे स्कूल, सीएम बोम्मई ने छात्रों से की बातचीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -