भारत ने कतर की राजधानी दोहा से 146 नागरिकों को बुलाया वापस
भारत ने कतर की राजधानी दोहा से 146 नागरिकों को बुलाया वापस
Share:

युद्धग्रस्त देश में बिगड़ती सुरक्षा स्थिति को देखते हुए नाटो और अमेरिकी विमानों द्वारा अफगान से निकाले जाने के कुछ दिनों बाद, भारत ने सोमवार, 23 अगस्त को कतर की राजधानी दोहा से 4 अलग-अलग उड़ानों में अपने 146 नागरिकों को वापस लाया। घटनाक्रम से वाकिफ लोगों ने कहा कि एक हफ्ते पहले तालिबान द्वारा अपने कब्जे में लेने के बाद काबुल से अपने नागरिकों और अफगानिस्तान के भागीदारों को निकालने के भारत के मिशन के तहत भारतीयों को दिल्ली वापस भेज दिया गया था।

काबुल से निकाले जाने के बाद दोहा से वापस लाए जाने वाले भारतीयों का यह दूसरा जत्था था। रविवार को एक विशेष उड़ान से कुल 135 भारतीयों को दोहा से दिल्ली वापस लाया गया। दोहा से स्वदेश लौटे भारतीयों के दूसरे जत्थे में से 104 लोगों को विस्तारा की उड़ान से, 30 को कतर एयरवेज की उड़ान से और उनमें से 11 को इंडिगो की उड़ान से वापस लाया गया।

यह पता चला है कि काबुल से दोहा लाए गए भारतीय कई विदेशी कंपनियों के कर्मचारी थे जो अफगानिस्तान में काम कर रहे थे और उन्हें नाटो और अमेरिकी विमानों द्वारा काबुल से बाहर निकाला गया था। अमेरिकी सेना की वापसी की पृष्ठभूमि में तालिबान ने इस महीने पूरे अफगानिस्तान में काबुल सहित लगभग सभी प्रमुख शहरों और शहरों पर कब्जा कर लिया।

कर्नाटक में फिर से खुलेंगे स्कूल, सीएम बोम्मई ने छात्रों से की बातचीत

पीएम मोदी से मिलने के लिए बेताब हुआ उनका फैन, मुलाकात करने के लिए शुरू की पैदल यात्रा

यूपी पुलिस की गाड़ी से बाइक टकराने से 1 की मौत, 3 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -