भारत के दुश्मन देशों में छुपाया जा रहा गुटखा तस्करी का पैसा
भारत के दुश्मन देशों में छुपाया जा रहा गुटखा तस्करी का पैसा
Share:

भारत में गुटखा तस्करी के तार अब दुबई और पाकिस्तान से जुड़ गए हैं. सैकड़ों करोड़ रुपये की कर चोरी के मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी डीजीजीआइ ने गुटखा कारोबारी किशोर वाधवानी को मास्टरमाइंड करार दिया है. जांच एजेंसी के अनुसार गुटखा तस्करी के जरिए न केवल सैकड़ों करोड़ रुपये की कर चोरी की गई बल्कि उससे कमाया पैसा दुबई और पाकिस्तान भी भेजा गया. डायरेक्टर जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआइ) ने गुरुवार को किशोर वाधवानी को इंदौर में विशेष न्यायालय में पेश में किया.

चीन के साथ गलवन घाटी में खूनी संघर्ष के बाद भारत ने बढ़ाई सैन्य तादाद

इसके अलावा वाधवानी ने मेडिकल आधार पर कोर्ट से जमानत मांगी. कोर्ट ने जमानत अर्जी खारिज करते हुए वाधवानी को 22 जून तक रिमांड पर जांच एजेंसी को सौंप दिया. जांच एजेंसियों ने कोर्ट को यह भी जानकारी दी कि वाधवानी ने खुद को दुबई का नागरिक बताया है. गुटखा तस्करी के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन कर्क में 15 जून को डीजीजीआइ ने गुटखा कारोबारी वाधवानी को मुंबई की एक होटल से गिरफ्तार किया था.

राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान जारी, सीएम गहलोत और शिवराज ने डाला वोट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि डीजीजीआइ के जांच अधिकारी अंकुर बारिया ने कोर्ट को बताया कि जांच में अब तक पता चला है कि गुटखा तस्करी में जो कर चोरी की गई, उससे आरोपित वाधवानी ने दुबई में एक होटल बनाया. इसके अलावा टैक्स चोरी के रुपयों का बड़ा हिस्सा पाकिस्तान भी भेजा गया. जांच एजेंसी के वकील चंदन ऐरन ने न्यायालय को बताया कि गुटखा तस्करी के मामले में अब तक चार आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं. उन्होंने कबूल किया है कि टैक्स चोरी के पूरे मामले का मुख्य षड्यंत्रकर्ता वाधवानी ही है.

कोरोना के शिकंजे में पूरा देश, 3 लाख 80 हज़ार मरीज, साढ़े बारह हज़ार से अधिक मौतें

50 साल के हुए गाँधी परिवार के वारिस राहुल, बेहद उतार-चढ़ाव भरा रहा है सियासी सफर

आशीष विद्यार्थी एक्टर के अलावा है मशहूर मोटिवेशनल स्पीकर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -