कोरोना के शिकंजे में पूरा देश, 3 लाख 80 हज़ार मरीज, साढ़े बारह हज़ार से अधिक मौतें
कोरोना के शिकंजे में पूरा देश, 3 लाख 80 हज़ार मरीज, साढ़े बारह हज़ार से अधिक मौतें
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस महामारी का कहर लगातार बढ़ रहा है। रोज़ाना कोरोना से संक्रमितों और मृतकों की तादाद में तेजी से इजाफा हो रहा है। तमाम सावधानियों के बाद भी इस खतरनाक वायरस का प्रसार थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक भारत में कोरोना संक्रमितों की तादाद 3 लाख 80 हजार को पार पहुंच चुकी है, वहीं इस महामारी से 12500 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की तादाद बढ़कर 3,80,532 तक पहुंच गई है वहीं अब तक इस वायरस से 12,573 लोगों की जान जा चुकी है। देश में बीते 24 घंटों के दौरान 13,586 नए मामले दर्ज किए जाने के साथ ही संक्रमितों की तादाद 3 लाख 80 हजार के पार पहुँच गया है। इस दौरान कोरोना संक्रमण की वजह से 336 लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 12,573 पहुँच चुका है। शुक्रवार को मंत्रालय द्वारा जारी किए गए संक्रमितों के आंकड़े में अब तक का सबसे बड़ा उछाल है।

देश में गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को संक्रमितों की तादाद में इजाफा हुआ है, जबकि मृतकों की संख्या में कमी दर्ज की गयी है। मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना संक्रमितों की संख्या में पिछले कुछ दिनों से निरंतर बढ़ोतरी हो रही है और हर दिन रिकॉर्ड तोड़ आंकड़े आ रहे है। हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, कोरोना से संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की गति भी तेज हुई है 3,80,532 मामलों में 1,63,248 कोरोना के सक्रिय मामले हैं और 2,04,711 ऐसे मरीज हैं जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

योग दिवस पर देशवासियों से पीएम मोदी की अपील- घर पर परिवार संग करें योग

चीन को एक और झटका देने की तैयारी, चीनी सामानों पर बढ़ सकती है कस्टम ड्यूटी

सोने-चांदी की कीमत में आया उछाल, जानें नया भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -