राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान जारी, सीएम गहलोत और शिवराज ने डाला वोट
राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान जारी, सीएम गहलोत और शिवराज ने डाला वोट
Share:

भोपाल: देश के आठ प्रदेशों से 19 राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस में कांटे का मुकाबला होना है। उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग ने कोरोना वायरस के कारण 10 सीटों पर चुनाव स्थगित कर दिया था। आंध्रप्रदेश और गुजरात में चार सीटों पर मतदान हो रहे हैं। मध्य प्रदेश और राजस्थान में तीन-तीन सीटों पर मतदान हो रहे हैं। झारखंड में दो सीटों पर और इसके साथ ही मणिपुर, मिजोरम और मेघालय से एक-एक सीटों पर चुनाव हो रहे हैं।

राजस्थान के सीएम  अशोक गहलोत मतदान के लिए जयपुर में विधानसभा पहुंचे। राज्य में आज राज्यसभा की 3 सीटों के लिए वोटिंग होनी है। भोपाल में राज्य विधानसभा में वोट डालने के बाद पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि यह बहुत साफ़ है कि हम राज्यसभा चुनाव में एक सीट जीतेंगे। वर्तमान में राज्य की तीन राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी है। मातर विधानसभा सीट के भाजपा MLA केसरसिंह जेसंगभाई सोलंकी एक एम्बुलेंस में विधानसभा पहुंचे। उन्हें तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वे सीधे अस्पताल से यहां पहुंचे। राज्य की 3 राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी है।

गुजरात से चार सीटों के लिए भाजापा ने तीन प्रत्याशियों अभय भारद्वाज, रमिला बारा और नरहरि अमीन को मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने दो सीटों पर शक्ति सिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी पर दांव खेला है। मध्यप्रदेश में कांग्रेस और भाजपा के दो-दो प्रत्याशी हैं। भाजपा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी को मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह फूल सिंह बरैया को टिकट दिया है।

योग दिवस पर देशवासियों से पीएम मोदी की अपील- घर पर परिवार संग करें योग

चीन को एक और झटका देने की तैयारी, चीनी सामानों पर बढ़ सकती है कस्टम ड्यूटी

सोने-चांदी की कीमत में आया उछाल, जानें नया भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -