लाहौर एयरपोर्ट पर भड़की आग, हज उड़ान समेत कई इंटरनेशनल फ्लाइट्स प्रभावित
लाहौर एयरपोर्ट पर भड़की आग, हज उड़ान समेत कई इंटरनेशनल फ्लाइट्स प्रभावित
Share:

लाहौर: पाकिस्तान के लाहौर हवाई अड्डे के लाउंज क्षेत्र में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई और उद्घाटन हज यात्रा सहित कई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बाधित हो गईं। हालाँकि, आपातकालीन उत्तरदाताओं की तीव्र कार्रवाई ने आग की लपटों पर काबू पा लिया, जिससे यह सुनिश्चित हुआ कि व्यक्तियों को कोई नुकसान न हो। हालाँकि, इमिग्रेशन काउंटर की छत से लगी आग ने लाउंज को धुएं से भर दिया, जिससे यात्रियों को बाहर निकालना पड़ा।

सामने आई तस्वीरों में एयरपोर्ट पर धुंआ निकलता हुआ दिखाई दे रहा है, जो उथल-पुथल भरे दृश्य की तस्वीर पेश कर रहा है। आग के कारण का पता लगाने के लिए एक विशेष टीम को तैनात किया गया है, हवाईअड्डे के अधिकारियों ने आव्रजन काउंटर को काफी नुकसान पहुंचाया है। इस घटना का असर उड़ान कार्यक्रम पर पड़ा, जिसमें पहली हज यात्रा और पांच अन्य अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में देरी हुई। प्रभावित लोगों में कतर एयरवेज़ की उड़ान क्यूआर 629 भी शामिल थी। आव्रजन प्रक्रियाओं के बारे में चिंताओं के बावजूद, आने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बिना किसी मार्ग परिवर्तन के लाहौर हवाई अड्डे की ओर रूट की गईं। हवाई अड्डे के अधिकारियों की ओर से आपातकालीन घोषणा की अनुपस्थिति ने स्थिति को प्रबंधित करने के प्रयासों को रेखांकित किया।

नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) ने जनता को आश्वस्त किया कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालन को घरेलू प्रस्थान लाउंज से प्रबंधित किया जा रहा है, शॉर्ट सर्किट से उत्पन्न स्थिति को सुबह तक नियंत्रण में लाया जा चुका है। वर्तमान में, हज और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को घरेलू सुविधाओं के माध्यम से समायोजित किया जा रहा है, जल्द ही नियमित घरेलू उड़ान संचालन फिर से शुरू होने की उम्मीद है। आज न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रवक्ता ने आने वाली उड़ानों के लिए निर्बाध आव्रजन प्रक्रियाओं को प्राथमिकता देने पर जोर दिया, ताकि घटना के बाद न्यूनतम व्यवधान सुनिश्चित किया जा सके।

घर-परिवार छोड़कर अख्तर अंसारी के साथ रह रही थी आदिवासी महिला, उसी ने कर डाली हत्या, शव दफनाते हुए धराया

'ऐसे तो बेईमान राजनेता चुनाव की आड़ लेकर जांच से बच जाएंगे..', केजरीवाल की जमानत के खिलाफ ED का हलफनामा

चार चरणों में भारत को इस्लामी राष्ट्र बनाने की साजिश..! परवेज-रहमान सहित 6 PFI आतंकियों को जमानत देने से HC का इंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -