आधार कार्ड पर 'मधु का पांचवां बच्चा' लिखा देख उड़े टीचर के होश
आधार कार्ड पर 'मधु का पांचवां बच्चा' लिखा देख उड़े टीचर के होश
Share:

आजकल कई तरह के ऐसे किस्से सामने आते हैं जो हैरान कर जाते हैं। अब ऐसा ही एक किस्सा उत्तर प्रदेश के बदायूं से सामने आया। जी दरअसल यहाँ पर उत्तर प्रदेश के बदायूं में आधार कार्ड बनाने के दौरान जो लापरवाही की गई है उसकी हर जगह निंदा हो रही है। इस लापरवाही को देखने के बाद हर कोई हैरान है। जी हाँ और इस लापरवाही को देखकर कहा जा सकता है कि आधार कार्ड बनाने वाले लोग कितने लापरवाह हैं और अपनी मनमानी कर रहे हैं। आप सभी को बता दें कि आधार कार्ड बनवाने के दो साल बाद जब बच्चे का दाखिला कराने अभिभावक स्कूल पहुंचे तो उनके सामने पूरा मामला आया।

जी दरअसल, प्रदेश के बदायूं के तहसील क्षेत्र बिल्सी के एक गांव में एक शख्स अपने बच्चे का नाम दाखिल करवाने के लिए प्राथमिक विद्यालय पहुंचा तो यहाँ टीचर ने उसका एडमिशन करने से साफ़ मना कर दिया और इसकी वजह थी आधार कार्ड पर बच्चे का नाम। जी दरअसल बच्चे के आधार पर नाम की जगह "मधु का पांचवां बच्चा' लिखा हुआ था। वहीं आधार कार्ड पर ऐसा नाम देखने के बाद टीचर ने बच्चे के पिता से इसे ठीक करवाने के लिए कहा। अब इस समय 'मधु का पांचवां बच्चा' लिखा आधार कार्ड सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है। आप सभी को बता दें कि बिल्सी तहसील क्षेत्र के गांव रायपुर का रहने वाले दिनेश के 5 बच्चे हैं। जी हाँ और उनके तीन बच्चे गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में पढ़ते हैं।

ऐसे में दिनेश अपनी बेटी आरती का एडमिशन कराने के लिए जब विद्यालय पहुंचा तो वहां मौजूद शिक्षिका एकता वार्ष्णेय ने नामांकन की सभी औपचारिकताओं को पूर्ण करते हुए जब बच्ची का आधार कार्ड देखा तो हैरान रह गईं। जी दरअसल आधार कार्ड में बच्ची आरती के नाम के स्थान पर 'मधु का पांचवां बच्चा' लिखा हुआ था। यह सब देख शिक्षिका ने आरती के पिता दिनेश से आधार कार्ड में नाम संशोधन कराकर लाने के पश्चात ही एडमिशन करने की बात कही है और लोगों से अपील की है इस तरह की गलतियों को नजरअंदाज ना करें। समय रहते इनका संशोधन करा लें।

दूसरी तरफ आधार कार्ड में इस तरह की लापरवाही का मामला सामने आने के बाद बदायूं जिलाधिकारी दीपा रंजन ने कहा कि, 'आधार कार्ड बैंक और डाक घर में बनाए जा रहे हैं। यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। अगर ऐसा हुआ है तो यह घोर लापरवाही है। बैंक और डाकघर के अधिकारियों को सतर्क किया जाएगा और इस तरह की लापरवाही करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।'

Video: नशेड़ी बेटे के लिए हैवान बनी माँ , खंभे से बाँधकर आँख में डाली लाल मिर्च

Video: अचानक फ़टी धरती और एक के बाद एक लोग गिर गए अंदर

Video: बेटी संग बैठी मां के साथ होने वाला था बुरा हादसा लेकिन यमराज ने मार ली छुट्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -