आने वाले साल पीएम मोदी करेंगे वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन का उद्घाटन

गांधीनगर: पीएम नरेंद्र मोदी 10 जनवरी 2022 को गांधीनगर में ‘वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल सम्मेलन-2022’ का उद्घाटन करने वाले है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने स बात की जानकारी सोमवार को दी. जिसमे अधिकारी ने बोला है, ‘तीन दिन तक चलने वाले इस शिखर सम्मेलन का विषय ‘आत्मनिर्भर गुजरात से आत्मनिर्भर भारत’ रखा जा चुका है. उद्योग एवं खान  मंत्रालय के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव गुप्ता ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि सम्मेलन के बीच वैश्विक व्यापार मेले के अतिरिक्त अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थानों पर एक गोलमेज का भी आयोजन किया जाए वाला है.

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने बताया कि सम्मेलन के उद्घाटन के दिन प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में रूस के 15 गवर्नरों के साथ एक बैठक भी होने वाली है. राजीव गुप्ता ने आगे बोला है कि, ‘दसवें वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन का उद्घाटन 10 जनवरी, 2022 को प्रधानमंत्री मोदी करने वाले है. गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने पीएम के नेतृत्व में इस सम्मेलन का आयोजन करने का निर्णय किया है.’  

अब तक मिली जानकारी के अनुसार गुजरात सरकार 7 से ज्यादा देशों में प्रतिनिधिमंडल भेजेगी और वाइब्रेंट गुजरात रोड शो का आयोजन भी करने वाली है. जिसमें मध्य पूर्व और यूरोप देश शामिल हैं. साथ ही सरकार ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में गुजरात से बेहतर प्रदर्शन करने वाले  यूपी सहित 6 राज्यों में भी प्रतिनिधिमंडल भेजने वाली है.

उत्तराखंड कैबिनेट की अहम बैठक आज, कई प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

'हिंदुत्व पर बहस से दूर रहे कांग्रेस..', पार्टी के ही नेता ने राहुल गांधी को दी समझाइश

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा त्रिपुरा हिंसा का मामला, भाजपा बोली- खेला होबे का मतलब ही 'अत्याचार'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -