उत्तराखंड कैबिनेट की अहम बैठक आज, कई प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

देहरादून: उत्तराखंड कैबिनेट की मीटिंग आज मंगलवार को राज्य सचिवालय में होगी। मीटिंग में प्रदेश की नई खेल नीति के प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है। सीएम की अध्यक्षता में होने वाली इस मीटिंग में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, कृषि, उद्यान, राजस्व, पर्यटन, स्वास्थ्य से जुड़े प्रस्ताव पर वार्ता हो सकती है। सोमवार को एक कार्यक्रम के चलते सीएम पुष्कर सिंह धामी ने खेल नीति का प्रस्ताव मंत्रीमंडल में लाए जाने के संकेत दिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए खेल नीति में कई नए प्रावधान कर रही है।

वही इससे प्रदेश के खेल और खिलाड़ियों, दोनों को लाभ होगा। मीटिंग में राशन डीलरों का अंशदान बढ़ाने, सरकारी क्षेत्र के उद्यानों को लीज पर देने तथा विभागीय सेवानियमावलियों के प्रस्ताव आ सकते हैं। इससे पूर्व कैबिनेट की मीटिंग 11 नवंबर को होनी थी। मगर  सीएम एवं मंत्रियों की कार्यक्रमों में व्यस्तता की वजह से मीटिंग स्थगित कर दी गई थी। 

वही इससे पूर्व बीते महीने हुई कैबिनेट मीटिंग में उत्तराखंड सरकार ने सरकारी मेडिकल कॉलेजों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को बड़ी सौगात दी थी। एमबीबीएस के विद्यार्थियों की एक वर्ष की तय चार लाख रुपये की फीस को 1.45 लाख रुपये कर दिया गया था। मेडिकल की पढ़ाई करने के पश्चात् उत्तराखंड में ही सेवाएं देने का बांड भरने वाले विद्यार्थियों के लिए 50 हजार रुपये शुल्क तय किया गया था।

सबरीमाला मंदिर में प्रसाद बनाने के लिए 'हलाल' गुड़ का इस्तेमाल ? हाई कोर्ट पहुंचा मामला

रामायण एक्सप्रेस में वेटरों की ड्रेस पर साधुओं ने मचाया बवाल, कहा- ''हिंदू धर्म और उसके संतों का....''

मार्कोनी ने नहीं बल्कि इस भारतीय वैज्ञानिक को जाता है रेडियो के अविष्कार का श्रेय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -