उत्तराखंड सरकार का बड़ा ऐलान- 50 लाख लोगों को लगेगी फ्री वैक्सीन
उत्तराखंड सरकार का बड़ा ऐलान- 50 लाख लोगों को लगेगी फ्री वैक्सीन
Share:

देहरादून: उत्तराखंड कैबिनेट ने कोरोना संक्रमण पर रोकथाम के लिए 18 से 45 वर्ष आयुवर्ग के तमाम लोगों को मुफ्त में टीकाकरण किए जाने की स्वीकृति दे दी है। दावा किया गया है कि जिन लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा, वह आबादी 50 लाख होगी। जिसका खर्च खुद सरकार वहन करेगी, जो लगभग 450 करोड़ रुपए होगा। इसमें लगने वाली वैक्सीन करीब 90 फीसद कोविशील्ड व 10 फीसद कोवैक्सीन शामिल होगी।

सोमवार को सीएम तीरथ सिंह रावत की उपस्थिति में हुई वर्चुअल कैबिनेट बैठक के बारे में जानकारी देते हुए शासकीय प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया है कि स्टेट में वैक्सीन की सप्लाई यथाशीघ्र हो, इसके लिए तत्काल अग्रिम भुगतान के लिए डीजी हेल्थ मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट को अधिकृत किया गया है। जबकि सचिव उद्योग सचिन कुर्वे को वैक्सीन मुहैया कराने का दायित्व सौंपा गया है। सुबोध उनियाल ने बताया कि रेमडेसिविर इंजेक्शन की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने और जल्द आपूर्ति के लिए शत-प्रतिशत एडवांस भुगतान का प्रावधान भी किया गया है।

शासकीय प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि उपनल कार्मियों की समस्याओं के निस्तारण के संबंध में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के नेतृत्व में समिति का गठन किया गया है। जिसमें अपर मुख्य सचिव कार्मिक एवं सचिव वित्त को भी सदस्य बनाया गया है।

COVID-19 की दूसरी लहर ने भारतीय अर्थव्यवस्था को नुकसान नहीं पहुंचाया है: RBI बुलेटिन

RBI ने MD, CEO और WTD पदाधिकारियों के लिए तय किया नया कार्यकाल

सेंसेक्स में एक बार फिर दर्ज की गई बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -