कल होगा उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री का ऐलान, त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस्तीफा देने के बाद कही ये बात
कल होगा उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री का ऐलान, त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस्तीफा देने के बाद कही ये बात
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद से त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज इस्तीफा दे दिया है। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्यपाल बेबी रानी मौर्या से भेंट की तथा उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया। राज्यपाल बेबीरानी मौर्य से मुलाकात करने के पश्चात् त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। संभावना है कि बुधवार को नए सीएम के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में विधायकों तथा कुछ मंत्रियों में नाराजगी के चलते त्रिवेंद्र सिंह रावत को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा है। 

वही इन नेताओं की नाराजगी व्यक्त करने के पश्चात् त्रिवेंद्र सिंह रावत के सीएम बने रहने पर संकट जारी था। इसके पश्चात् से ही केंद्रीय नेतृत्व इस मुद्दे पर मंथन कर रहा था। तभी से अनुमान लगाए जा रहे थे कि त्रिवेंद्र सिंह रावत की सीएम पद से छुट्टी हो सकती है। इस्तीफा देने के पश्चात् प्रेस कॉन्फ्रेंस में त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि मैं लंबे वक़्त से राजनीति कर रहा हूं। चार सालों से पार्टी ने मुझे मुख्यमंत्री के तौर पर सेवा का अवसर दिया। मैं कभी सोच नहीं सकता था कि मैं कभी मुख्यमंत्री बन सकता हूं किन्तु भाजपा ने मुझे सेवा करने का अवसर दिया।

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पार्टी ने मुझे चार वर्ष तक इस प्रदेश की सेवा करने का सुनहरा मौका दिया। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे ऐसा अवसर प्राप्त होगा। पार्टी ने अब फैसला लिया है कि मुख्यमंत्री के तौर पर सेवा करने का मौका अब किसी और को दिया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री के रूप में मुझे चार वर्ष में 9 दिन कम रह गए हैं।

असदुद्दीन ओवैसी फेर सकते है बीजेपी के खेल पर पानी!

ऑस्ट्रेलियाई द्वीप राज्य ने छात्रों के संगरोध की योजना को किया खारिज

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा, कौन होगा उत्तराखंड का नया सीएम?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -