गुरुद्वारा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या करने वाले अमरजीत सिंह का उत्तरखंड पुलिस ने किया एनकाउंटर
गुरुद्वारा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या करने वाले अमरजीत सिंह का उत्तरखंड पुलिस ने किया एनकाउंटर
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि राज्य के उधम सिंह नगर में नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारे के डेरा कार सेवा प्रमुख को गोली मारने वाले व्यक्ति को उत्तराखंड एसटीएफ और हरिद्वार पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है। 28 मार्च को बाइक पर आए सरबजीत सिंह और अमरजीत सिंह ने मंदिर परिसर में बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारे के डेरा कार सेवा प्रमुख एक कुर्सी पर बैठे थे, जब पीछे बैठे शूटर ने उन्हें राइफल से गोली मार दी।

अमरजीत सिंह की मौत की घोषणा करते हुए, उत्तराखंड के DGP अभिनव कुमार ने बताया कि अपराधी का एक साथी भाग गया है और अधिकारी उसकी तलाश कर रहे हैं। DGP ने कहा, "उत्तराखंड पुलिस ने बाबा की हत्या को एक चुनौती के रूप में लिया था और STF और पुलिस लगातार दोनों हत्यारों की तलाश कर रही थी। अगर अपराधी उत्तराखंड में इस तरह के जघन्य अपराध करेंगे तो पुलिस उनसे सख्ती से निपटेगी।" हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक परमिंदर डोभाल ने कहा कि मुठभेड़ हरिद्वार में कलियर रोड और भगवानपुर के बीच हुई। उन्होंने कहा कि अमरजीत सिंह पर 16 से अधिक मामले दर्ज थे, जिसे मुठभेड़ में ढेर कर दिया गया। 

बाबा तरसेम सिंह की हत्या के मामले में पांच लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। एफआईआर में नामित लोगों में दो हमलावर - सरबजीत सिंह और अमरजीत सिंह - आईएएस अधिकारी हरबंस सिंह चुघ, जो नानकमत्ता गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रमुख हैं, बाबा अनूप सिंह और एक क्षेत्रीय सिख संगठन के उपाध्यक्ष प्रीतम सिंह संधू शामिल हैं। सूत्रों ने बताया था कि सरबजीत सिंह का आपराधिक रिकॉर्ड था और उसे पहले एक ऐसे व्यक्ति का हाथ काटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जिसने कथित तौर पर बिना हाथ धोए गुरु ग्रंथ साहिब को छुआ था। मामले की जांच के लिए विशेष कार्य बल और स्थानीय पुलिस के कर्मियों को शामिल करते हुए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया था।

'अरुणचल भारत का अभिन्न अंग था, है और रहेगा..', चीन को पीएम मोदी ने दिया दो टूक जवाब

'40 तो मर गए..', अमेरिका ने दिया बंधक छोड़ने का प्रस्ताव, तो ये बोला हमास

'कांग्रेस का ही फ्यूल ख़त्म हो चुका..', चॉपर का ईंधन खत्म होने से शहडोल में अटके राहुल गांधी, तो शिवराज ने कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -