'अरुणचल भारत का अभिन्न अंग था, है और रहेगा..', चीन को पीएम मोदी ने दिया दो टूक जवाब
'अरुणचल भारत का अभिन्न अंग था, है और रहेगा..', चीन को पीएम मोदी ने दिया दो टूक जवाब
Share:

नई दिल्ली: सोमवार (8 अप्रैल) को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों पर चीन के क्षेत्रीय दावों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए कि पूर्वोत्तर राज्य भारत का अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा है। एक इंटरव्यू में चीन द्वारा अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों पर दावा करने के संबंध में, पीएम मोदी ने स्पष्ट रूप से जोर दिया, "अरुणाचल प्रदेश भारत का अभिन्न अंग था, है और हमेशा रहेगा"।

इन क्षेत्रों पर अपना दावा जताने के लिए "अरुणाचल प्रदेश में कई क्षेत्रों का नाम बदलने" के लिए चीन के खिलाफ बड़े पैमाने पर आक्रोश के बीच यह घटनाक्रम सामने आया है। साक्षात्कार के दौरान, पीएम मोदी से चीन द्वारा अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों पर दावा करने और भारत सरकार द्वारा राज्य की क्षेत्रीय संप्रभुता की रक्षा के लिए उठाए गए कदमों के बारे में पूछा गया था। "क्या अरुणाचल प्रदेश सुरक्षित है?" के संदेह को खारिज करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि अरुणाचल की क्षेत्रीय संप्रभुता और सुरक्षा के बारे में किसी भारतीय को कोई संदेह नहीं होना चाहिए।

यह कहने के अलावा कि अरुणाचल भारत का अभिन्न अंग है, प्रधान मंत्री ने कहा, “आज, विकास कार्य अरुणाचल और पूर्वोत्तर तक सूरज की पहली किरण की तरह, पहले से कहीं अधिक तेजी से पहुंच रहे हैं।” 

'40 तो मर गए..', अमेरिका ने दिया बंधक छोड़ने का प्रस्ताव, तो ये बोला हमास

'कांग्रेस का ही फ्यूल ख़त्म हो चुका..', चॉपर का ईंधन खत्म होने से शहडोल में अटके राहुल गांधी, तो शिवराज ने कसा तंज

केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ TMC का धरना जारी, ED-CBI और अन्य एजेंसियों के चीफ बदलने की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -