बशीर के घर के सामने गुलाल क्या उड़ गया, भूरा, आशिक, इक़बाल ने मिलकर श्रद्धालुओं को पीट डाला, दलित पीड़ित ने दर्ज कराई शिकायत
बशीर के घर के सामने गुलाल क्या उड़ गया, भूरा, आशिक, इक़बाल ने मिलकर श्रद्धालुओं को पीट डाला, दलित पीड़ित ने दर्ज कराई शिकायत
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में माँ दुर्गा की मूर्ति विसर्जन करने के लिए निकाले गए जुलूस में हिंसा की खबर है। मोहम्मद बशीर के घर से सामने से निकल रहे जुलूस में शामिल श्रद्धालुओं के साथ पहले गाली-गलौज की गई और विरोध करने पर उन्हें पीटा भी गया। विवाद का कारण मोहम्मद भूरा पर गुलाल पड़ जाना बताया जा रहा है। पुलिस ने FIR दर्ज करते हुए 3 आरोपितों को हिरासत में ले लिया है। रिपोर्ट के अनुसार, घटना मंगलवार (24 अक्टूबर 2023) की है।

 

मामला महोबा के श्रीनगर थाना क्षेत्र का है। इसकी शिकायत वीरेंद्र श्रीवास नामक एक शख्स ने दर्ज करवाई है। वीरेंद्र दलित समुदाय से संबंध रखते हैं। शिकायत के अनुसार, मंगलवार को वीरेंद्र अपनी 2 बेटियों को लेकर मोहल्ले वालों के साथ माँ दुर्गा की मूर्ति का विसर्जन करने जा रहे थे। दोपहर लगभग 11:50 पर यह जुलूस श्रीनगर बाजार में बशीर के घर के सामने से निकला। वहाँ मौजूद बशीर का बेटा भूरा अबीर-गुलाल उड़ाने पर विरोध करने लगा। देखते ही देखते भूरा के साथ सानू, पप्पू, भइया टेलर्स, इक़बाल, साहिल, आशिक और रजिया भी इकठ्ठा हो गए।

 

दलित शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि इन सभी आरोपितों ने पहले तो जुलूस रोकते हुए गाली-गलौज की। बाद में इन सभी ने जुलूस में शामिल लोगों को पीटना शुरू कर दिया। इस पिटाई में जुलूस में शामिल महिलाओं और बच्चियों पर भी हमला किया गया। हमलावरों को काफी दबंग बताया जा रहा है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने भूरा, सानू, पप्पू, भइया टेलर, इकबाल, साहिल, आशिक और रज़िया को नामजद करते हुए केस दर्ज किया है। इन सभी पर IPC की धारा 147, 323 और 504 के साथ SC/ST एक्ट की धारा 3(1)(द), 3(1)(घ), 3(2)(va) के तहत मामला दर्ज हुआ है।

हिन्दू संगठनों का आरोप है कि जुलूस पर हमला करने वालों ने तलवारें और डंडे भी ले रखे थे। साथ ही हिन्दू संगठनों ने आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई न होने पर पूरे जिले में मूर्ति विसर्जन रोकने की भी घोषणा की है। इस घटना के विरोध में हिन्दू संगठन से संबंधित लोग थाने के बाहर जमा हो गए। सभी ने प्रदर्शन करते हुए आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माँग की। महोबा की पुलिस अधीक्षक IPS अपर्णा गौतम ने जानकारी दी है  कि 3 आरोपितों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

तेलंगाना चुनाव में भाजपा का बड़ा दांव, सीट बंटवारे को लेकर अमित शाह से चर्चा कर रहे पवन कल्याण

टिकट कटा तो रोने लगा BJP विधायक, कार्यकर्ताओं ने दिया सहारा

पुर्तगालियों ने तोड़े थे 1000 मंदिर, 62 साल बाद सामने आई रिपोर्ट, गोवा सरकार ने बनाया बड़ा प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -