NCR बॉर्डर विवाद: SC में बोली यूपी सरकार- दिल्ली यात्रा पर जारी रहेगा प्रतिबन्ध
NCR बॉर्डर विवाद: SC में बोली यूपी सरकार- दिल्ली यात्रा पर जारी रहेगा प्रतिबन्ध
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली एनसीआर में राज्यों की सरहदें सील करने के मामले पर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि गृह सचिव ने हरियाणा दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बीच बैठक करवाई. हरियाणा और दिल्ली सहमत हो गए हैं. अब सीमा पर किसी भी प्रकार की रोक नहीं है. वहीं उत्तर प्रदेश ने राज्य की स्थिति को देखते हुए शीर्ष अदालत से कहा कि नोएडा और गाजियाबाद से दिल्ली की यात्रा पर पाबन्दी जारी रहेगी. क्योंकि, कोरोना के नोएडा और गाजियाबाद से 40 गुना अधिक केस दिल्ली में हैं.

यूपी सरकार ने आगे कहा कि राज्य सिर्फ आवश्यक सेवाओं, मीडिया, अधिवक्ताओं के लिए पारित होने की इजाजत देगा. हरियाणा ने इस बीच कहा है कि राज्य सभी के लिए बिना किसी पाबन्दी के दिल्ली से यात्रा करने की इजाजत देगा. बता दें कि देश भर में अंतरराज्यीय परिवहन आरंभ हो चुका है, किन्तु दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर हालात वैसे ही बने हुए हैं. दिल्ली ने तो अपनी सरहदें खोल दी हैं, लेकिन नोएडा में बिना पास के बॉर्डर पार नहीं करने दिया जा रहा है.

ऐसी स्थिति में हर रोज यहां आवश्यक सेवाओं के लिए आने-जाने वालों को लंबे जाम का सामना करना पड़ता है. दिल्ली DND पर कई किलोमीटर लंबा ट्रैफिक जाम अब सामान्य बात हो गई है.  गौतमबुद्ध नगर की बॉर्डर पर नोएडा पुलिस के साथ-साथ RAF की टीम भी तैनात है. ये टीम केवल उन लोगों को आगे जाने दे रही है, जिनके पास गौतमबुद्ध नगर का पास बना हुआ है. जिनके पास नहीं बने हैं, उन्हें वापस लौटाया जा रहा है. 

शेयर बाजारों में आई जबरदस्त गिरावट, इस चीज का बाजार पर पड़ा असर

कोरोना संकट में भी लगातार बढ़ रहे पेट्रल-डीजल के दाम, जानिए क्या है तेल कंपनियों का प्लान

ऐतिहासिक स्तर पर पहुंचे सोने के दाम, चांदी में भी आई मजबूती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -