शेयर बाजारों में आई जबरदस्त गिरावट, इस चीज का बाजार पर पड़ा असर
शेयर बाजारों में आई जबरदस्त गिरावट, इस चीज का बाजार पर पड़ा असर
Share:

शुक्रवार को जीएसटी परिषद की अहम बैठक से पहले घरेलू शेयर बाजारों में जबरदस्त गिरावट का रुख देखने को मिल रहा है. BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex सुबह 9:36 बजे 729.11 अंक यानी 2.17 फीसद  की गिरावट के साथ 32,809.26 अंक पर रहा. सेंसेक्स शुक्रवार को 1,102.37 अंक की गिरावट के साथ 32,436.69 अंक पर खुला. इकोनॉमी के फिर से पटरी पर लौटने से जुड़ी चिंताओं और अमेरिका में एक बार कोरोना वायरस के मामलों में तेजी के चलते दुनियाभर में भारी बिकवाली का दबाव घरेलू शेयर बाजारों पर भी देखने को मिला. 

पटरी पर लौट रहे है कारोबार, व्यापारियों ने की ये मांग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि IndusInd Bank के शेयर में सबसे अधिक 6 फीसद की गिरावट देखने को मिली. इसके अलावा ONGC, Kotak Bank, Axis Bank, NTPC, Bajaj Finance और HDFC के शेयर भी टूट गए. इसी बीच सन फार्मा और भारती एयरटेल के शेयर ही हरे निशान में रहे.

कोरोना वायरस का असर, जेवर एयरपोर्ट का निर्माण कार्य टला

अपने बयान में विशेषज्ञों का कहना है कि वैश्विक बाजारों से नकारात्मक संकेतों, विदेशी निवेशकों के पैसे निकालने और कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से निवेशकों की धारणा कमजोर हुई. अमेरिकी शेयर बाजारों में गुरुवार को अच्छी-खासी गिरावट देखने को मिली. अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों में एक बार फिर तेजी आने एवं जल्द इकोनॉमिक रिकवरी की उम्मीदों को झटका लगने की वजह से शेयर बाजारों में यह हालिया गिरावट देखने को मिली है. विशेषज्ञों का कहना है कि फेड रिजर्व के प्रमुख जेरोम पॉवेल के इस संकेत के बाद भी बाजार की धारणा प्रभावित हुई है कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था को कोरोना संकट से उबरने में थोड़ा समय लगेगा.

ऐतिहासिक स्तर पर पहुंचे सोने के दाम, चांदी में भी आई मजबूती

कोरोना संकट में इस बैंक पर RBI ने गिराई गाज, उभोक्ताओं के पैसा निकालने पर लगी रोक

मैगी के लिए अवसर साबित हुआ कोरोना लॉक डाउन, 25 प्रतिसत बढ़ा उत्पादन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -