ऐतिहासिक स्तर पर पहुंचे सोने के दाम, चांदी में भी आई मजबूती
ऐतिहासिक स्तर पर पहुंचे सोने के दाम, चांदी में भी आई मजबूती
Share:

नई दिल्ली: सराफा बाजार में भले ही ग्राहक कम पहुंच रहे हों, किन्तु सोने के दाम कम होने की जगह उलटे बढ़ते ही जा रहे हैं। गुरुवार को सोने का भाव अब तक के सर्वोच्च स्तर 47850 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। चांदी में भी जबरदस्त बढ़त देखने का मिली। चांदी 48500 रुपये किलो रही। जानकारों की मानें तो विदेशी सरहदें न खुलने और शादी के कारण भाव में अभी तेजी बनी रहेगी।

लॉकडाउन से ऐन पहले मार्च में सोना 38500 रुपये तोला था, जबकि चांदी 42300 रुपये किलो के हिसाब से बिक रही थी। 21 मई को जब बाजार खुला तो सोने का भाव 8300 रुपये की बढ़त के साथ 46800 रुपये हो चुका था। चांदी भी 5350 रुपये की मजबूती के साथ 47650 रुपये प्रति किलो थी। इसके बाद से भी भाव में तेजी बनी हुई है।

दो जून को सोना 47400 रुपये तो चांदी 49 हजार रुपये के स्तर पर आ गई। इस बीच भी बढ़त जारी रही और सोना 48 हजार के पास जा पहुंचा। उप्र सराफा एसोसिएशन के महामंत्री रामकिशोर मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि दरअसल इस समय अंतरराष्ट्रीय सीमाएं सील हैं। बाहर से सोने का इम्पोर्ट नहीं हो पा रहा है। इस कारण देश में सोना सीमित है। वहीं इन दिनों सोने के शौकिया खरीदार तो नहीं हैं, किन्तु निवेशक इसमें अच्छा पैसा लगा रहे हैं। 

कोरोना संकट में इस बैंक पर RBI ने गिराई गाज, उभोक्ताओं के पैसा निकालने पर लगी रोक

मैगी के लिए अवसर साबित हुआ कोरोना लॉक डाउन, 25 प्रतिसत बढ़ा उत्पादन

कोरोना वायरस का असर, जेवर एयरपोर्ट का निर्माण कार्य टला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -