मुख़्तार अंसारी पर योगी सरकार का शिकंजा, पांच करोड़ से ज्यादा की बेनामी संपत्ति कुर्क
मुख़्तार अंसारी पर योगी सरकार का शिकंजा,  पांच करोड़ से ज्यादा की बेनामी संपत्ति कुर्क
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के माफिया मुख्तार अंसारी पर सरकार का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। गाजीपुर में जिला प्रशासन ने बुधवार को कुख्यात 'IS 191 गैंग' के सरगना और पूर्व बाहुबली MLA मुख्तार अंसारी की पांच करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत की एक बेनामी संपत्ति को कुर्क कर लिया गया है।

जिला प्रशासन की तरफ से जारी किए गए बयान के मुताबिक, गाजीपुर के जिलाधिकारी ने गाजीपुर पुलिस की जांच रिपोर्ट के पर विचारोपरांत गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के अंतर्गत कुर्की की कार्रवाई की है। इसमें बताया गया कि कुर्क की गयी संपत्ति गाजीपुर में मोहल्ला बबेडी स्थित व्यवसायिक जमीन पर स्थित है। राजस्व विभाग के रिकॉर्ड में यह संपत्ति मुख्तार अंसारी के साले अनवर शहजाद और सरजील रजा के नाम रजिस्टर्ड है। 

बयान में बताया गया है कि संपत्ति की कुर्की के आदेश के क्रम में आज 27 अप्रैल को गाजीपुर पुलिस एवं प्रशासन द्वारा उक्त जमीन की कुर्की की कार्रवाई की जा रही है। बबेडी स्थित इस जमीन का क्षेत्रफल 0.3134 हेक्टेयर है एवं इसका बाजारू मूल्य तक़रीबन 5 करोड़ 10 लाख रुपये है। इस कुर्की को मिलाकर अब तक गाजीपुर पुलिस एवं प्रशासन ने मुख्तार अंसारी कि करीब 65 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्की कर ली है। साथ ही मुख्तार अंसारी गैंग से जुड़े करीब 109 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति का ध्वस्तीकरण किया जा चुका है।

'ये मुस्लिम इलाका है, यहाँ जागरण नहीं होने देंगे...', भाजपा नेता को SHO की दो टूक

मेरठ की केमिकल फैक्ट्री में भड़की भीषण आग, अंदर फंस गए थे 18 मजदूर

संदिग्ध परिस्थितियों में मिला भाजपा जिला पंचायत सदस्य श्वेता सिंह का शव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -