जल्द करवा लें आधार कार्ड से जुड़ा ये काम, वरना बाद में देने पड़ेंगे पैसे

जल्द करवा लें आधार कार्ड से जुड़ा ये काम, वरना बाद में देने पड़ेंगे पैसे
Share:

मई का माह समाप्त होने वाला है तथा June 2024 का आरम्भ हो रहा है तथा अगला महीना आधार कार्ड (Aadhaar Card) से जुड़े एक आवश्यक काम के लिए अहम है। आधार कार्ड आज के वक़्त में सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेज बन चुका है, जो आपकी नागरिकता का प्रमाण होने के साथ ही बैंक अकाउंट खुलवाने से लेकर जमीन-मकान खरीदने तक के लिए आवश्यक है।

दरअसल, UIDAI आधार कार्ड होल्डर्स को एक निशुल्क सेवा दे रहा है, जिसमें 10 वर्षों से अधिक वक़्त पहले बने आधार को बिना पैसे के अपडेट करा सकते हैं। इसकी डेडलाइन अगले महीने की 14 जून को समाप्त हो रही है। निशुल्क आधार अपडेट की लास्ट डेट को पहले ही कई बार बढ़ाया जा चुका है, ऐसे में इस बार इसके और आगे बढ़ाए जाने का अनुमान कम दिखाई दे रहा है। इसलिए यदि आपने अभी तक अपना आधार कार्ड अपडेट नहीं कराया है, तो फिर शीघ्र से शीघ्र इस आवश्यक काम को मुफ्त में कर लें।

UIDAI द्वारा दी जा रही आधार कार्ड अपडेट करने की यह निशुल्क सर्विस सिर्फ myAadhaar Portal पर उपलब्ध है। UIDAI की ऑफिशियल वेबसाइट https://uidai।gov।in/ पर लॉगइन करके घर बैठे ये काम कर सकते हैं। यदि निर्धारित डेडलाइन में ये काम नहीं करा पाते हैं, तो फिर 14 जून के पश्चात् इसे कराने के लिए आपको 50 रुपये का चार्ज देना पड़ सकता है।

'मुझसे जबरदस्ती भ्रष्टाचार करवाया..', 187 करोड़ की हेराफेरी मामले में कर्नाटक के सरकारी कर्मचारी ने की ख़ुदकुशी, लिखे अफसरों के नाम

काम नहीं आई कपिल सिब्बल की दलीलें, दिल्ली दंगों के आरोपी उमर खालिद को जमानत देने से कोर्ट का इनकार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बारामूला में आतंक संचालकों की संपत्ति जब्त की

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -