मेरठ की केमिकल फैक्ट्री में भड़की भीषण आग, अंदर फंस गए थे 18 मजदूर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के मवाना में एक केमिकल फैक्ट्री में बुधवार को अचानक भीषण आग भड़क उठी। माना जा रहा है कि आग लगने से पहले फैक्ट्री में तेज विस्फोट भी हुआ है। जिस वक़्त फैक्ट्री में आग लगी, उस वक़्त फैक्ट्री के अंदर लगभग 18 मजदूर फंसे थे, जिन्हें बाहर निकाला गया। फैक्ट्री के भीतर से निकल रहा धुंआ आग की हकीकत बयां कर रहा था।

आनन-फानन में आग की सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची हैं। हालांकि अभी आग कैसे लगी इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है। पुलिस ने बताया कि जिला हेडक्वार्टर से लगभग 24 किमी दूर कस्बा मवाना में स्थित महालक्ष्मी ग्रुप की एक केमिकल फैक्ट्री में बुधवार दोपहर उस वक़्त आग लग गई, जब अन्दर डेढ़ दर्जन मजदूर अंदर काम कर रहे थे। 

रसायन से भरे बैरलों के आग पकड़ने के कारण धमाके के साथ कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इसके साथ ही दूर-दूर तक धुआं ही धुआं फैल गया। एहतियात के तौर पर आसपास के इलाके को तुरंत ही खाली करवा लिया गया। मुख्य दमकल अधिकारी का कहना है प्रथम दृष्टया आग बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी मालूम पड़ रही है। जिसकी पुष्टि अभी नहीं हो पाई है। आग बुझाने की कोशिशें जारी हैं।  

संदिग्ध परिस्थितियों में मिला भाजपा जिला पंचायत सदस्य श्वेता सिंह का शव

आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर मज़ार, रेलवे की जमीन पर मस्जिद..., अब प्रशासन ने दिया अल्टीमेटम

IMF: भारत में मुद्रास्फीति के पीछे कच्चे तेल की बढ़ती कीमतें, मौद्रिक नीति पर सख्ती की जरूरत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -