तालिबान हिंसा बढ़ने पर भी अमेरिका अफगान वार्ता पर समझौता करने के लिए तैयार नहीं
तालिबान हिंसा बढ़ने पर भी अमेरिका अफगान वार्ता पर समझौता करने के लिए तैयार नहीं
Share:

बिडेन प्रशासन ने अफगान सरकार और तालिबान के बीच वार्ता का समर्थन करना जारी रखा है, जोर देकर कहा कि बाद में अभी भी राजनीतिक प्रक्रिया में निवेश किया गया है और राजनीतिक सफलता अभी भी संभव है, यहां तक ​​​​कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने तालिबान पर अत्याचारों का आरोप लगाया है जो युद्ध अपराधों की राशि हो सकती है. हालांकि, विशेषज्ञों और पूर्व राजनयिकों का कहना है कि तालिबान अफगानिस्तान पर पूर्ण नियंत्रण चाहता है और युद्ध के मैदान पर उस लक्ष्य का लाभ उठाना जारी रखेगा। शीर्ष अमेरिकी दूत ने खुद स्वीकार किया है कि तालिबान देश में अपने हालिया सैन्य लाभ से "साहस" महसूस करता है।

तालिबान का राजनीतिक नेतृत्व दोहा में अपने बसेरे से अमेरिकी अधिकारियों के साथ चर्चा में लगा हुआ है, और नियमित रूप से अफगानिस्तान के भविष्य पर चर्चा करने के लिए दुनिया भर की राजधानियों के लिए उड़ान भरता है, लेकिन कतरी राजधानी में अंतर-अफगान वार्ता लगभग एक के लिए जारी और बंद है। कोई ठोस परिणाम के साथ वर्ष। अफगानिस्तान में अमेरिका के पूर्व राजदूत पी. ​​माइकल मैकिन्ले ने कहा कि "यह विचार कि तालिबान दोहा में अच्छे विश्वास के साथ बातचीत कर रहे हैं, या थे, सच नहीं है।"

उन्होंने कहा, "जो कोई भी यह सुझाव दे रहा है कि ये शांति प्रक्रिया की ओर ले जाने वाली सार्थक बातचीत थी, वह आकांक्षात्मक सोच में संलग्न था और अब हम देख रहे हैं कि तालिबान ने सैन्य मोर्चे पर अवसर को जब्त कर लिया है, लेकिन कहीं भी किसी भी रियायत के कोई संकेत नहीं हैं।

मेडल हारी महिला हॉकी टीम लेकिन दिल जीतने में हुई कामयाब, हरियाणा सरकार अब हर सदस्य को देगी ये इनाम

सांड ने उठाकर पटका.. पेट में घुसा दिए सींग.., छेड़खानी करना युवक को पड़ा महंगा

पीएम मोदी को लेकर सीएम एन बीरेन सिंह का बड़ा बयान, बोले- टोक्यो ऑलिंपिक में जाने से पहले...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -