योगी सरकार एक करोड़ छात्रों को देगी टैबलेट और स्मार्टफोन
योगी सरकार एक करोड़ छात्रों को देगी टैबलेट और स्मार्टफोन
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने घोषणा की है कि वह राज्य में छात्रों और कुशल श्रमिकों के बीच टैबलेट और स्मार्टफोन वितरित करेगी। सरकार ने यूपी फ्री स्मार्टफोन योजना 2021 नाम से एक योजना जारी की है और इसके लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है। नई योजना का लक्ष्य अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से ठीक पहले सरकार की व्यापक पहुंच है।

राज्य योगी सरकार ने एक बयान में कहा कि विभिन्न शिक्षण या प्रशिक्षण कार्यक्रमों जैसे स्नातक, स्नातकोत्तर, कौशल विकास, डिप्लोमा, पैरामेडिकल और नर्सिंग आदि में नामांकित युवाओं के बीच स्मार्टफोन और टैबलेट मुफ्त में वितरित किए जाएंगे। राज्य। राज्य के उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, स्वास्थ्य शिक्षा, कौशल विकास प्रशिक्षण, आईटीआई और 'सेवा मित्र' पोर्टल में नामांकित युवाओं को भी इसका लाभ मिलेगा। 

राज्य सरकार ने कहा कि इस योजना से राज्य सरकार पर 3,000 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा। हालांकि, युवा अपने शैक्षिक पाठ्यक्रमों को सफलतापूर्वक पूरा करने में सक्षम होंगे और अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, वे विभिन्न सरकारी / गैर-सरकारी संगठनों या आत्मनिर्भर योजनाओं में काम करने के लिए गैजेट्स का उपयोग कर सकते हैं।

Volkswagen ने लॉन्च किया इन दो कारों का विशेष मैट एडिशन

आज इन राशिवालों को मिलने वाली है खुशखबरी, जानिए अपना राशिफल

मप्र कैबिनेट ने राजस्थान, एमपी, यूपी को जोड़ने वाले 404 किमी राजमार्ग को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -