मप्र कैबिनेट ने राजस्थान, एमपी, यूपी को जोड़ने वाले 404 किमी राजमार्ग को दी मंजूरी
मप्र कैबिनेट ने राजस्थान, एमपी, यूपी को जोड़ने वाले 404 किमी राजमार्ग को दी मंजूरी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में राज्य मंत्रिमंडल को एक राजमार्ग की मंजूरी की जानकारी दी। नरोत्तम मिश्रा के अनुसार, 404 किमी राजमार्ग राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश को जोड़ेगा। अटल प्रगति-मार्ग, जिसे अब राज्य मंत्रिमंडल द्वारा अनुमोदित किया गया है, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) द्वारा बनाया जाएगा। उन्होंने आगे कहा, ''इंदौर दुग्ध संघ के मिल्क पाउडर प्लांट के लिए 50 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं.''

महत्वपूर्ण नई परियोजना जो झांसी, यूपी से कोटा (राजस्थान) तक एक आसान मार्ग बनाएगी, को पहले राष्ट्रीय राजमार्ग और सड़क परिवहन मंत्रालय द्वारा भारत माला चरण -1 का हिस्सा बनाया गया था। उम्मीद है कि नए रूट से मौजूदा रूट से करीब 50 किलोमीटर की बचत होगी। दोनों शहरों के बीच यात्रा के समय में भी लगभग 5 घंटे की कटौती की जाएगी। मप्र सरकार ने जानकारी दी थी कि एक्सप्रेस-वे के बैंकों का औद्योगीकरण करने की उसकी योजना है।

संघ सरकार ने जानकारी दी थी कि एक्सप्रेस-वे बनाने के लिए राज्य द्वारा जमीन उपलब्ध कराई जाएगी। पहले बताया गया था कि एक्सप्रेस-वे के किनारे विभिन्न परियोजनाओं के लिए 7000 करोड़ रुपये का बजट निर्धारित किया गया था. अटल प्रगति-मार्ग के लिए डीपीआर एमपी सरकार द्वारा रिकॉर्ड चार महीने में स्थापित किया गया था।

आज इन राशिवालों को मिलने वाली है खुशखबरी, जानिए अपना राशिफल

लखीमपुर हिंसा: दुबारा पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार को किया गया चौथे किसान का अंतिम संस्कार

आंध्र प्रदेश में 24 घंटों में कोरोना से 1272 मरीज हुए ठीक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -