विरोधी दल के हंगामे के कारण विधान सभा अनिश्चित काल के लिए स्थगित, आधे घंटे में अधूरा बजट पेश
विरोधी दल के हंगामे के कारण विधान सभा अनिश्चित काल के लिए स्थगित, आधे घंटे में अधूरा बजट पेश
Share:

लखनऊ: दिनों दिनों नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बढ़ते जा रहे विपक्ष के भारी हंगामा के बीच उत्तर प्रदेश विधानमंडल का शीतकालीन सत्र अनिश्तिकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. जंहा सत्र शुक्रवार तक चलना था, लेकिन भारी विरोध के बीच इसको एक दिन पहले ही स्थगित कर दिया गया. विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में गुरुवार को विधानसभा में विपक्ष का भारी हंगामा होने लगा. 

जानकारी के अनुसार हम आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के साथ ही कांग्रेस के विधायक सदन में धरना पर बैठ गए. इसके बाद भी विधानसभा की कार्यवाही जारी रही. संसदीय कार्य मंत्री ने प्रस्ताव रखे. अनुपूरक बजट को चर्चा के लिए विधानसभा में रखा गया. जंहा बजट के प्रस्ताव विधानसभा में रखे गए. वहीं भारी हंगामा के बीच भी विधानसभा के अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित ने कार्यवाई जारी रखी. इसी हंगामे के बीच अनुपूरक बजट के साथ समेत छह विधेयक महज आधा घंटे में पारित हो गए. विधानसभा में अनुपूरक बजट पास. 4,210 करोड़ का अनुपूरक बजट हुआ पास. शोर-शराबे के बीच अनुपूरक बजट पास.बिना चर्चा के अनुपूरक बजट पास हुआ.

सूत्रों का कहना है कि शिक्षक सेवा चयन आयोग विधेयक पास. यूपी मंत्री वेतन-भत्ता विधेयक पास हुआ. वहीं राज्य विश्वविद्यालय तृतीय संसोधन विधेयक पास हो चूका है. नियम 51 की सभी सूचनाओं को स्वीकृत किया गया. विधान सभा की कार्यवाई अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गर्र है. विरोध के कारण प्रश्न काल नहीं हो सका. इसके बाद अध्यक्ष ने कार्यवाही को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया.

CAA विरोध की आड़ में उपद्रवों जारी, अध्‍यक्ष बोले- NRC भी लाएंगे

अब पकिस्तान ने चला नया पैंतरा, कर रहा PoK का स्टेटस बदलने की कोशिश

चाबहार बंदरगाह के विकास के लिए अमेरिका ने भारत को दी प्रतिबंधों से छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -