CAA विरोध की आड़ में उपद्रवों जारी, अध्‍यक्ष बोले- NRC भी लाएंगे
CAA विरोध की आड़ में उपद्रवों  जारी, अध्‍यक्ष बोले- NRC भी लाएंगे
Share:

नई दिल्ली: संशोधित नागरिकता कानून की आड़ में जारी उपद्रवों के बीच भाजपा के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने गुरूवार को कहा कि नागरिकता कानून के बाद अब सरकार पूरे देश में एनआरसी (National Register of Citizens, NRC) लाएगी. भारत में रह रहे एक अफगान प्रतिनिधिमंडल से मिलने के बाद नड्डा ने कहा कि हमने न केवल नागरिकता संशोधन कानून लाया है, वरन हम (राष्ट्रव्यापी) NRC भी लाएंगे.

सूत्रों से मिली जानकारी एक अनुसार अफगान प्रतिनिधिमंडल संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act 2019) लाने के लिए नड्डा को धन्यवाद देने आया था. यहां गौर करने वाली बात यह है कि विपक्ष इन्‍हीं बयानों का हवाला देते हुए सरकार का विरोध कर रहा है. नागरिकता कानून को लेकर जारी बवाल के बीच भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा कल आयोजित की जाने वाली पार्टी महासचिवों की बैठक स्थगित कर दी गई है. नड्डा ने पार्टी द्वारा नागरिकता संशोधन अधिनियम पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर यह बैठक बुलाई थी.

हम आपको बता दें कि उल्‍लेखनीय है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) की आड़ में देश के कई हिस्सों में बृहस्‍पतिवार को भी उपद्रव की घटनाएं सामने आईं. हिंसक प्रदर्शनों के मद्देनजर दिल्ली में डेढ़ दर्जन मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए जबकि बिहार में में ट्रेनें रोकी गईं. उत्‍तर प्रदेश और कर्नाटक के कई हिस्‍सों धारा-144 लगा दी गई. निषेधाज्ञा की अवहेलना करने के आरोप में कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया गया. विरोध प्रदर्शनों के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग-8 पर जाम लग गया जिसमें चालक दल के सदस्यों के फंसने की वजह से इंडिगो ने 19 उड़ानें रद्द कर दी हैं जबकि 16 अन्य उड़ानें रद्द हुईं.

चाबहार बंदरगाह के विकास के लिए अमेरिका ने भारत को दी प्रतिबंधों से छूट

क्या महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में आ गई दरार, CAA पर एनसीपी-कांग्रेस से अलग हुई शिवसेना

ब्रिटिश प्रधानमंत्री जॉनसन ने पीएम मोदी से की बात, इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -