दिल्ली अनलॉक: व्यापारियों ने सीएम से की फैसले की समीक्षा की मांग
दिल्ली अनलॉक: व्यापारियों ने सीएम से की फैसले की समीक्षा की मांग
Share:

दिल्ली में जहां सोमवार को अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है, वहीं यहां के व्यापारियों के संगठन ने सरकार के इस कदम पर गहरी निराशा दिखाई है, उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से इस फैसले की समीक्षा करने का अनुरोध किया है। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने केजरीवाल से अपनी अपील में कहा कि दिल्ली में लगभग 15 लाख व्यापारियों के फैसले का कोई मतलब नहीं है क्योंकि उन्हें अभी भी अपनी व्यावसायिक गतिविधियों को संचालित करने की अनुमति नहीं है।

दिल्ली सरकार के आदेश के आलोक में, व्यापारी निकाय ने कहा कि केवल निर्माण गतिविधियों और कारखानों को खोलने की अनुमति दी गई है, लेकिन बाजार 7 जून से सुबह 5 बजे तक बंद रहेंगे और दिल्ली के व्यापारियों के पास एक और सप्ताह इंतजार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। सीएआईटी के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा, "बाजार खुले बिना, आवश्यक निर्माण सामग्री और अन्य वस्तुओं के अभाव में निर्माण गतिविधियां कैसे संचालित होंगी।" 

यह कहते हुए कि कारखानों को भी उसी संगीत का सामना करना पड़ेगा क्योंकि उत्पादन के लिए उनके द्वारा आवश्यक कच्चे माल भी होगा। उपलब्ध नहीं हो क्योंकि दिल्ली में बाजार बंद हैं। दिल्ली से बहुत बड़ा राज्य होने और सकारात्मकता दर भी तुलनात्मक रूप से अधिक होने के बावजूद, खंडेलवाल ने आगे कहा, पड़ोसी उत्तर प्रदेश ने सोमवार से काम के घंटों के दौरान सभी व्यावसायिक गतिविधियों को खोलने की अनुमति दी है।

इंडियन आइडल के विवादित एपिसोड पर बोले मनोज मुंतशिर- 'अमित कुमार ने पैसे लिए..'

तमंचे के बल पर नाबालिग दलित लड़की के साथ दुष्कर्म करने वाला शकूर गिरफ्तार

केरल की जिस होटल में ठहरे थे राहुल गांधी, वहां का 6 लाख का बिल अब भी बाकी - CPIM का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -