इस जगह हुई अनोखी चोरी, नंदी जी सहित शिवलिंग ले उड़े चोर
इस जगह हुई अनोखी चोरी, नंदी जी सहित शिवलिंग ले उड़े चोर
Share:

दिलीप सिंह वर्मा की रिपोर्ट

झाबुआ। मध्यप्रदेश के आदिवासी बाहुल्य झाबुआ जिले की पेटलावद तहसील के ग्राम रायपुरिया से नंदी जी सहित शिवलिंग चोरी हो जाने का मामला प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी अनुसार रायपुरिया ग्राम में झाबुआ रोड पर एक सार्वजनिक औटले पर पिपल के पेड के निचे लगभग 15 साल पहले शिव गंगा अभियान के अंतर्गत शिवलिंग और नंदी जी की स्थापना की गई थी। तब से लगाकर अब तक यहां पर शिवलिंग और नंदी जी स्थापित थे और ग्रामीण जन भगवान शिव की पूजा अर्चना करते चले आ रहे थे। लेकिन दिनांक 15 मार्च 2023 की सुबह चार बजे उक्त स्थान से शिवलिंग और नंदी जी की मूर्ति चोरी होने का मामला प्रकाश में आया। 

उक्त शिवलिंग के औटले के समीप एक ग्रामीण अपनी चाय की गुमटी लगाता है प्रतिदिन चाय की गुमटी दुकान खोलने से पहले वो भगवान शिव के दर्शन करता है लेकिन 15 मार्च को जब उसने सुबह चार बजे  भगवान को औटले से नदारत पाया तो वह हतप्रद रह गया। दुकानदार ने रात्री गश्त कर रहे पुलिस कर्मियों को भी इस घटना की जानकारी दी। स्थानिय रायपुरिया पुलिस चैकी में शिवलिंग और नंदी चोरी होने का मामला नागरिकों ने दर्ज कराया है और पुलिस शिवलिंग और नंदी जी की खोज कर रही है।

ज्ञातव्य है कि शिवलिंग द्वारा झाबुआ जिले के 1300 गांवों में शिवलिंग की स्थापना गांव-गांव में की गई थी। जिसके तहत कई ग्रामीण क्षेत्रों में खुले आसमान के निचे और पेडों के निचे भगवान की शिवलिंग स्थापना कार्यक्रम किये गये थे जिनमें से कई स्थानों पर तो ग्रामीणों ने मंदिर बनवा दिये लेकिन आज भी कई ग्रामों में भगवान की पूजा अर्चना खुले में ही होती है ऐसे में इन शिवलिंगों की सुरक्षा पर सवालिया निशान ही बना रहता है। लेकिन भगवान के मंदिर से गहने, रूपये तो चोरी होते सुना था लेकिन अब भगवान भी चोरी होने लगे है! इस तरह का यह अपने आप में अनूठा मामला सामने आया है। जिसकी जिले भर में सर्वत्र चर्चा हो रही है।

लाड़ली बहना योजना को लेकर सख्त हुई सरकार, झाबुआ कलेक्टर ने दिए ये निर्देश

CM शिवराज ने की मनमोहन सिंह की तारीफ, सुनाया एक पुराना किस्सा

'राहुल की मानसिक आयु 5 साल से कम', CM शिवराज ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -