'उद्धव अल्पमत में, हमें डरा नहीं सकते', CM के बयान पर एकनाथ शिंदे ने दिया करारा जवाब
'उद्धव अल्पमत में, हमें डरा नहीं सकते', CM के बयान पर एकनाथ शिंदे ने दिया करारा जवाब
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में राजनीतिक उठा-पटक के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ने शिवसेना के 12 बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग उठाई है। अब इसपर गुवाहाटी में बैठे एकनाथ शिंदे की प्रतिक्रिया आ गई है। अपने एक इंटरव्यू में एकनाथ शिंदे ने कहा कि उद्धव उनको अयोग्य नहीं ठहरा सकते हैं क्योंकि वे स्वयं अल्पमत में हैं। उन्होंने यह भी बोला कि शिवसेना के नोटिसों से वह डरते नहीं हैं, चाहें तो ऐसे 10 नोटिस और भेज दिये जाएं।

एकनाथ शिंदे ने कहा कि उद्धव बस उनको डराने का प्रयास कर रहे हैं। शिंदे ने यह भी दोहराया कि उनके पास शिवसेना के 37 से अधिक विधायकों का समर्थन है। कुल मिलाकर उनके पास 50 से अधिक MLA हैं। तथा लोकतंत्र में संख्याबल ही आवश्यक होता है। शिंदे ने कहा कि उद्धव हमें अयोग्य नहीं ठहरा सकते। वे केवल हमें डराने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नियम के हिसाब से वह सही हैं। उनके साथ शिवसेना के 37 विधायकों का समर्थन हैं। मतलब वह विधायक दल के नेता हैं। शिंदे ने कहा कि हमें कोई डरा नहीं सकता तथा समय आने पर कानून हमारा साथ देगा।

आपको बता दें कि कल उद्धव ने शाम को डिप्टी स्पीकर को चिट्ठी लिखी थी। इसमें एकनाथ शिंदे सहित शिवसेना के 12 बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग उठाई थी। दूसरी ओर शिंदे ने भी एक चिट्ठी लिखते हुए स्वयं को विधायक दल का नेता बताया था। साथ ही शिंदे ने कहा कि वह जल्द ही महाराष्ट्र के राज्यपाल से मिलेंगे। मगर अभी इसका समय तय नहीं है। क्या शिवसेना के चुनाव चिन्ह (धनुष बाण) पर भी शिंदे गुट दावा ठोकेगा? इस पर शिंदे ने कहा कि यह बाद में तय होगा।

भारत में केवल 'ईसाईयों और मुस्लिमों' को सरकार द्वारा मुफ्त ट्रेनिंग और प्लेसमेंट क्यों ?

राष्ट्रपति चुनाव के लिए अखिलेश ने कसी कमर, आज बुलाई विपक्ष की बैठक

महाराष्ट्र से आई बड़ी खबर, 8 और विधायक जाएंगे गुवाहाटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -