दो एक जैसे बैक खातों का भयानक खेल, एक ग्राहक करता था रकम जमा तो दूसरा निकाल लेता सारा पैसा
दो एक जैसे बैक खातों का भयानक खेल, एक ग्राहक करता था रकम जमा तो दूसरा निकाल लेता सारा पैसा
Share:

तहसील कैंप क्षेत्रों में खुले पंजाब नेशनल बैंक के कर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. बैंक कर्मचारियों ने एक ही नंबर से भिन्न-भिन्न 2 महिलाओं के खाते खोल दिए. अब एक महिला अपने खाते में रकम जमा कराती थी और दूसरी अपने पैसे समझकर निकासी कर रही थी. इस दौरान रकम जमा करा रही महिला जब अपने पति के साथ पैसे निकालने आई तो खाते में रकम ही नहीं थी. इसके पश्चात पूरे केस का भेद खुला. उन्होंने बैंक मैनेजर से इसकी शिकायत की किन्तु कोई सुनवाई नहीं हुई. जिसके बाद उन्होंने बैंक और रकम निकालकर ले गए दंपति के विरूध्द शिकायत दी है.

गहलोत खेमे के विधायकों की ओर बढ़ा रेत का विशाल बंवडर

बता दे कि वधावा राम कॉलोनी निवासी पुष्पा पत्नी नरेश ने कहा कि उन्होंने साल 2014 में तहसील कैंप मौजूद पंजाब नेशनल बैंक में अपना खाता खुलवाया था. जिसमें उन्होंने अपनी ननंद सुदेश का नंबर दिया था. फोन चोरी होने के कारण से उनके पास कोई मैसेज या संदेश नहीं आते थे.

शिक्षक दिवस : क्या है शिक्षक का अर्थ ?

इसके अलावा उन्होंने बैंक में कई बार रकम डलवाई, किन्तु लॉकडाउन में पैसों की आवश्यकता पड़ने पर वह बैंक से पैसे निकलवाने गई तो खाता रिक्त मिला. उन्होंने अकाउंट चेक कराया तो जानकारी मिली कि पुष्पा पत्नी नरेश निवासी वधावा राम कालोनी के नाम से एक दूसरा खाता भी खुला हुआ है, जिसका अकाउंट नंबर भी एक ही है. दोनों का अकाउंट नंबर एक होने की वजह से दूसरे दंपती ने पैसे निकाल लिए, जिसके पश्चात उन्होंने बैंक की मैनेजर नीतू सिंह से शिकायत की. उन्होंने खाता चेक कराने का भरोसा दिया, किन्तु पांच महीने निकल जाने के बाद भी बैंक ने कोई कार्यवाही नहीं की.

रवीन्द्रनाथ टैगोर : दो देशों को राष्ट्रगान देने वाली हस्ती, जानिए इनकी और भी ख़ास बातें

सुषमा स्वराज की प्रथम पुण्यतिथि आज, बेटी ने शेयर की ​'दिव्य पंक्ति'

नियंत्रण रेखा पर पहली बार महिला सैनिकों को किया तैनात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -