चाहे सरकार गिर जाए दिवार तो उठेगी -डोनाल्ड ट्रम्प

Jul 30 2018 05:24 PM
चाहे सरकार गिर जाए दिवार तो उठेगी -डोनाल्ड ट्रम्प

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप एक बार फिर सुर्खियों में बने हुए है. इस बार कारण है अमेरिका-मेक्सिको सीमा. डोमल्ड ट्रम्प ने एक बार फिर कहा है कि रकार चले ना चले, चाहे कामकाज हो ना हो वह अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने सहित सीमा सुरक्षा से जुड़ी अन्य मांगें जारी रखेंगे. बता दें कि इससे पहले भी ट्रम्प पत्रकारों को देशद्रोही कहने वाले मामले में सुर्खियों में आए थे. 

ट्रम्प ने अमेरिकी मीडिया को बताया 'देशद्रोही'

 

वहीं दूसरी ओर रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य संसद चलाने पर जोर दे रहे हैं. व्हाइट हाउस में पिछले सप्ताह सभा के अध्यक्ष पॉल रेयान, आर-विज और सीनेट में बहुमत के नेता मिच मेककॉनेल, आर-केई के साथ बैठक के बाद ट्रंप ने यह विवाद एक बार फिर उठाया है.

पीएम मोदी को धमकी देने वाला आरोपी गिरफ़्तार

 

ट्रंप ने एक ट्वीट करते हुए बताया, ‘‘डेमोक्रेटिक पार्टी के दीवार निर्माण सहित अन्य सीमा सुरक्षा मुद्दों पर मत ना देने पर मैं सरकार का कामकाज ‘‘ठप्प’’ करने को भी तैयार हूं.’’ राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा, ‘‘लॉटरी, हिरासत में लेने और फिर रिहा करने जैसे तरीकों से छुटकारा पाएं और योग्यता आधारित प्रवासी प्रणाली को अपनाएं. हमें अपने देश में अच्छे लोगों को लाने की जरूरत है.’’ साथ ही ट्रम्प ने पत्रकारों को ‘‘देशद्रोही’’ बताते हुए कहा कि यह  अपनी खबरों से लोगों की जान खतरे में डाल रहे है.

ख़बरें और भी...

पाकिस्तानी जेलों में यातनाएं झेल रहे इतने भारतीय नागरिक

इमरान की ताजपोशी की तारीख तय, इस दिन लेंगे पीएम पद की शपथ

आज दोपहर की बड़ी सुर्खियां

?