इमरान की ताजपोशी की तारीख तय, इस दिन लेंगे पीएम पद की शपथ

Jul 30 2018 03:43 PM
इमरान की ताजपोशी की तारीख तय, इस दिन लेंगे पीएम पद की शपथ

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की कुर्सी तक पहुंचने में इमरान खान को आ रही बाधाएं अब खत्म हो गई हैं। इमरान खान की पाक के तख्त पर बैठने की तारीख तय हो गई है। खबरों के अनुसार, इमरान खान 11 अगस्त को पाक के नए पीएम बनेंगे। पाकिस्तान में 25 जुलाई को हुए आम चुनाव में इमरान खान के नेतृत्व वाली पार्टी पाकिस्तान तहरीक—ए—इंसाफ (पीटीआई) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। 

पाकिस्तानी आवाम ने हाफिज सईद को उसकी औक़ात दिखाई

इमरान खान ने अपने कार्यकर्ताओं को अपनी ताजपोशी की तारीख बताई। पीटीआई के पास नेशनल असेंबली की 272 सीटों में से 116 सीटें हैं और उसे सरकार बनाने के लिए 137  सीटें चाहिए। इमरान खान  ने खैबर पख्तूनख्वा में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि वह 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि  उन्होंने खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री भी चुन लिया है और अगले दो दिन में वह उसके नाम की घोषणा करेंगे। इमरान खान के पास पर्याप्त सम​र्थन नहीं है, लेकिन उनकी पार्टी छोटे दलों से संपर्क कर रही है। इसके पहले इमरान खान की पार्टी ने कहा ​था कि वे पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस यानी 14 अगस्त को शपथ लेंगे। 

यहां वोट डालने पर रेस्टोरेंट में फ्री में खा सकते हैं खाना

बता दें कि इस बीच शुजात हुसैन की पा​र्टी पीएमएल—क्यू ने इमरान खान के समर्थन की घोषणा कर दी है। पहले ऐसी अटकलें थीं कि सरकार बनाने के लिए पीएमएलक्यू, पीएमएल—एन को समर्थन दे सकती है, लेकिन  शुजात हुसैन ने रविवार को पीटीआई के समर्थन की घोषणा कर सबको चौंका दिया। 

खबरें और भी

जब PM मोदी को देख घबरा उठे थे इमरान खान

मुश्किल में इमरान, पाक में दोबारा चुनाव की मांग

चुनावों में आरोपों के बीच बोले इमरान जाँच को तैयार

 

?