पाकिस्तानी जेलों में यातनाएं झेल रहे इतने भारतीय नागरिक

Jul 30 2018 04:24 PM
पाकिस्तानी जेलों में यातनाएं झेल रहे इतने भारतीय नागरिक

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की शीर्ष अदालत ने अपनी जेलों में बंद क़ैदियों की जानकारी वाली एक रिपोर्ट जारी की है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि पाकिस्तान की जेलों में 470 भारतीय बंद हैं, जिनमे से 418 मछुआरे हैं, जो गलती से मछली पकड़ते हुए पाकिस्तानी सीमा में दाखिल हो गए थे. वहीं पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भी एक रिपोर्ट में बताया है कि भारतीय जेलों में भी 357 पाकिस्तानी बंद हैं.

15 एकड़ में बन रहा जैश का नया आतंकी सेण्टर

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच क़ैदियों को लेकर आखिरी कैदी न्यायिक समिति की बैठक अक्टूबर 2013 में की गई थी, लेकिन उसके बाद से दोनों देशों में स्थिति बिगड़ने और वार्ता रद्द हो जाने के कारण इन कैदियों को लेकर कोई न्यायिक बैठक नहीं की गई है.

जेल में नवाज़ की तबियत नाजुक, अस्पताल ले जाया गया

स्थानीय अखबार के अनुसार एक जुलाई को पाकिस्तान और भारत के बीच कैदियों की सूची का आदान प्रदान हुआ था. इस सूची के मुताबिक भारतीय जेलों में 249 पाकिस्तानी आम नागरिक कैदी और 108 पाकिस्तानी मछुआरे हैं. अख़बार में छपी खबर में ये भी बताया गया है कि 2016 से भारत ने 31 मछुआरों समेत 114 पाकिस्तानी कैदियों को रिहा किया. जबकि पाकिस्तान ने 941 मछुआरों समेत 951 भारतीय कैदियों को रिहा किया.

खबरें और भी:-

इमरान की ताजपोशी की तारीख तय, इस दिन लेंगे पीएम पद की शपथ

पीएम मोदी को धमकी देने वाला आरोपी गिरफ़्तार

ट्रम्प ने अमेरिकी मीडिया को बताया 'देशद्रोही'

 

?