आज दोपहर की बड़ी सुर्खियां
आज दोपहर की बड़ी सुर्खियां
Share:

असम NRC लिस्ट: 40 लाख घुसपैठियों के समर्थन में ममता, केंद्र पर मढ़े आरोप
कोलकाता: आसाम में घुसपैठियों की जांच कर एनआरसी ने फाइनल ड्राफ्ट बना देश के सामने रख दिया है, एनआरसी की जांच में पाया गया है कि 3 करोड़ 29 लाख लोगों में से 2 करोड़ 89 लाख ही वैध हैं, वहीं इस जांच रिपोर्ट ने 40 लाख लोगों के भारतीय नागरिक होने पर सवाल खड़े कर दिए हैं. एनआरसी द्वारा सीधे संकेत दिए गए हैं कि इन 40 लाख लोगों ने गैरकानूनी तरीके से भारतीय नागरिकता हासिल की है. जिसके बाद से उन 40 लाख लोगों को देश से बाहर करने की मांगें उठने लगी हैं.


रेलवे ने फिर खोला बाढ़ के कारण बंद दिल्ली का लोहा पुल, ये है नया प्लान
नई दिल्ली। दिल्ली मे यमुना नदी की बाढ़ लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले कुछ दिनो से यमुना नदी का जलस्तर लगातार खतरे के निशान से ऊपर ही चल रहा है। रविवार रात नदी का जलस्तर बहुत ज्यादा बढ़ कर 205.53 मीटर हो जाने पर उत्तरी रेलवे ने सुरक्षा के लिहाज से पुराना यमुना रेल ब्रिज, जिसे लोहा पूल के नाम से भी जाना जाता है उसपर से ट्रेन का आवागमन बंद कर दिया था। लेकिन अब इसे ट्रेनों की आवाजाही के लिए फिर से खोल दिया गया है।

 

क्या बीजेपी में शामिल हो सकते है अमर सिंह..
लखनऊ :  रविवार को सपा के पूर्व नेता अमर सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी वाले वाली "ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी" में भी नजर आए. इस घटनाक्रम से उनके भाजपा में जल्द ही शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं. बकता दें कि कुछ दिनों पहले ही उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी.

 


घोटालों के 'लाल' लालू प्रसाद को IRCTC घोटाले में मिला समन
नई दिल्ली : राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें कम नहीं हो रही है. दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने लालू यादव, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के खिलाफ समन जारी किया है. लालू परिवार के तीनों सदस्य पर आईआरसीटीसी के दो होटल के टेंडर में हेराफेरी का आरोप है. बता दें कि चारा घोटाला के  मामले में लालू यादव पहले से ही सजा काट रहे है.

 

ट्रम्प ने अमेरिकी मीडिया को बताया 'देशद्रोही'
वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपने विवादित बयानों के लिए हमेशा चर्चाओं में रहते हैं, अपने हालिया बयान से उन्होंने फिर सनसनी मचा दी है, उन्होंने अमेरिकी मीडिया पर देशद्रोह का इलज़ाम लगते हुए कहा है कि मीडिया ने अपनी खबरों से जनता की जान को मुश्किल में डाला है. ये आरोप डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट के जरिए लगाए हैं.

 

T-20 में फिर ऐतिहासिक पारी, इस भारतीय ने जड़ा सबसे तेज अर्द्धशतक
 एक ओर जहां भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम 1 अगस्त से इंग्लैंड में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ शुरू होने वाली 5 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज का इंतज़ार कर रही है, वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड की ही जमीन पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना ने इतिहास रच दिया है. इंग्लैंड में सुपर लीग का आयोजन किया जा रहा है, जहां हाल ही में खेले गए एक मुकाबले में स्मृति ने मात्र 18 गेंदों में शानदार अर्द्धशतक जड़ दिया. इसी के साथ उन्होंने सबसे तेज अर्द्धशतक के रिकॉर्ड की बराबर भी कर ली. 

ख़बरें और भी...

यूपी में बारिश से मरने वालो की संख्या 65 तक पहुंची

ट्रम्प ने अमेरिकी मीडिया को बताया 'देशद्रोही'

जेल में नवाज़ की तबियत नाजुक, अस्पताल ले जाया गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -