ट्रांसपोर्टर्स यूनियन ने किया किसानों के भारत बंद का समर्थन

पूरे उत्तर भारत सहित विभिन्न राज्यों के किसानों और ट्रेड यूनियनों ने सेंट के 3 विवादास्पद फार्म कानूनों के खिलाफ अपनी आवाज उठाने के लिए 8 दिसंबर को किसान संगठनों के 'भारत बंद' के लिए अपना समर्थन बढ़ाया है। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (AIMTC) ने सोमवार को कहा कि वह आंदोलनरत किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद का समर्थन करने के लिए पूरे देश में परिचालन को निलंबित कर देगी। एआईएमटीसी लगभग 95 लाख ट्रक ड्राइवरों और अन्य संस्थाओं का प्रतिनिधित्व करते हुए ट्रांसपोर्टरों का सर्वोच्च निकाय है।

 इसने पहले ही दिन से किसान आंदोलन को अपना समर्थन दिया है। "पहले यह निर्णय लिया गया था कि उत्तरी भारत से परिवहन बिरादरी भारत बंद में भाग लेगी, लेकिन अब इस बैठक में हल किया गया है कि देश के अन्य हिस्सों में परिवहन संघ और यूनियन भारत बंद में शामिल होंगे और दिसंबर में अपने कार्यों को स्थगित कर देंगे।" 8, 2020, ”एआईएमटीसी के अध्यक्ष कुलतारन सिंह अटवाल ने कहा। AIMTC ने एक बयान में कहा कि यह निर्णय भारत की सड़क परिवहन बिरादरी की एक आभासी बैठक में लिया गया और सर्वसम्मति से भारत बंद को समर्थन देने का निर्णय लिया गया।

किसान नेताओं ने अपने बैठने के साथ जाने का फैसला किया है जब तक कि सभी 3 कृषि कानूनों को रद्द करने की उनकी पहली और प्रमुख मांग स्वीकार नहीं की जाती है। जबकि सरकार 3 बिलों में संशोधन करने के लिए पाँचवीं सरकार-किसान बैठक में सहमत थी, किसान इन कानूनों को खत्म करने पर जोर दे रहे थे।

फेरीवाले ने अपने साथी के साथ ही किया ऐसा काम, पुलिस ने किया गिरफ्तार

भारत के लिए बड़ी चुनौती, 800 मिलियन लोगों को लगाना होगा कोरोना का टीका

तेलुगू अभिनेत्री विजयाशांति भी भाजपा में शामिल, छोड़ा कांग्रेस का दामन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -