दिल्ली में 3 डिग्री का टॉर्चर, इस सीजन की सबसे सर्द सुबह दर्ज, कोहरे की चपेट में पूरा उत्तर भारत
दिल्ली में 3 डिग्री का टॉर्चर, इस सीजन की सबसे सर्द सुबह दर्ज, कोहरे की चपेट में पूरा उत्तर भारत
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को इस सर्दी के मौसम की सबसे ठंडी सुबह दर्ज की गई, जहां न्यूनतम तापमान गिरकर 3.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया और घने कोहरे के कारण ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ। लोधी रोड इलाके में पारा और भी नीचे गिरकर 3.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। उत्तर भारत के अधिकांश हिस्से भीषण शीतलहर की चपेट में रहे। 

मौजूदा शीत लहर की स्थिति के कारण, दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के लिए शनिवार के लिए रेड अलर्ट और कल (रविवार) के लिए क्षेत्र में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि 16 जनवरी तक अगले 3-4 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में घने कोहरे और प्रचलित शीत लहर की स्थिति कम होने की संभावना नहीं है।

मौसम विभाग ने बताया कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है. इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में कुछ स्थानों पर घना कोहरा छाया हुआ है। राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग इलाकों में मध्यम कोहरा देखा गया। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में कई स्थानों पर ठंड से बहुत ठंड की स्थिति का अनुभव किया जाता है।

इसमें कहा गया है, "उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में घने कोहरे की चादर छाई हुई है, जिससे पूरे क्षेत्र में रेल और हवाई यातायात बाधित हो गया है। अगले 3 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा जारी रहेगा।"

'TV पर राम मंदिर का कार्यक्रम न देखें, बच्चों को बाबरी की तस्वीर दिखाएं..', CPIM नेता पीके बीजू का विवादित बयान

T20 क्रिकेट में बाबर आज़म का बड़ा कारनामा, बनाया ये रिकॉर्ड !

बंगाल में ED पर हमला करने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, TMC नेता शाहजहां शेख अब भी फरार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -