बंगाल में ED पर हमला करने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, TMC नेता शाहजहां शेख अब भी फरार
बंगाल में ED पर हमला करने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, TMC नेता शाहजहां शेख अब भी फरार
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना इलाके में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर 5 जनवरी को हुए हमले के संबंध में आज (12 जनवरी) दो लोगों, मेहबूब मोल्ला और सुकमल सरदार को हिरासत में लिया गया। मोल्ला और सरदार पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता शाहजहां शेख के घर पर छापेमारी के दौरान जांच एजेंसी की टीम पर हुए हिंसक हमले में शामिल होने का आरोप है। उत्तर 24 परगना के नाज़त पुलिस स्टेशन के फ़ोकिर टोकिया के निवासी मोल्ला और सरदार दोनों की पहचान ईडी कर्मियों पर हमला करने वाली अनियंत्रित भीड़ के सदस्यों के रूप में की गई।

मुख्य आरोपी शाहजहां शेख, जो टीएमसी नेता है, अभी भी फरार है। जांच एजेंसी के मुताबिक, हमलावरों ने न केवल तीन ईडी अधिकारियों को गंभीर चोटें पहुंचाईं, बल्कि मोबाइल फोन और वॉलेट जैसी निजी चीजें भी जब्त कर लीं। रिपोर्ट के मुताबिक, भीड़ ने ईडी टीम के साथ जा रहे केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के अधिकारियों पर भी हमला किया। इस घटना ने पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हलचल पैदा कर दी, राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने हमले की आलोचना की और तृणमूल शासित राज्य को "बनाना रिपब्लिक" कहा।

ईडी अधिकारी राशन वितरण घोटाले की जांच के तहत छापेमारी कर रहे थे, जिसमें टीएमसी राजनेता शाहजहां शेख, राज्य मंत्री ज्योतिप्रियो मल्लिक के करीबी सहयोगी शामिल थे, जिन्हें पिछले साल इसी घोटाले के सिलसिले में हिरासत में लिया गया था। विपक्षी भाजपा ने हमले को "संघीय ढांचे पर सीधा हमला" बताया है और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले तृणमूल प्रशासन के कथित कुशासन के कारण राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा होने का आरोप लगाते हुए पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है।

दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने इस घटना पर मुख्यमंत्री बनर्जी का इस्तीफा मांगा। जवाब में, टीएमसी ने ईडी अधिकारियों पर स्थानीय लोगों को भड़काने का आरोप लगाया, जिससे राजनीतिक तनाव बढ़ गया। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने गुरुवार (11 जनवरी) को भीड़ द्वारा हमला किए गए ईडी कार्यकर्ताओं को अंतरिम सुरक्षा प्रदान की।

दिव्यांग उपकरण घोटाले में कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया वारंट

'उत्तराखंड-गुजरात के बाद असम लागू करेगा UCC..,' सीएम सरमा ने कर दिया बड़ा ऐलान

'2024 में न्याय योद्धा चुनाव जीतेंगे..', कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रदेश प्रभारियों को दिया गुरुमंत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -