'TV पर राम मंदिर का कार्यक्रम न देखें, बच्चों को बाबरी की तस्वीर दिखाएं..', CPIM नेता पीके बीजू का विवादित बयान
'TV पर राम मंदिर का कार्यक्रम न देखें, बच्चों को बाबरी की तस्वीर दिखाएं..', CPIM नेता पीके बीजू का विवादित बयान
Share:

कोच्ची: 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के उद्घाटन से पहले, केरल में सत्ताधारी CPIM नेता पीके बीजू ने राज्य के नागरिकों से टेलीविजन पर भी राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं होने के लिए कहा है। उन्होंने नागरिकों से उस दिन टीवी बंद करने और बच्चों को व्यापक रूप से प्रतीक्षित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखने से रोकने के लिए कहा।

एक रिपोर्ट के अनुसार, CPM नेता ने स्कूल के शिक्षकों और स्थानीय नागरिकों से बच्चों को विवादित बाबरी मस्जिद की तस्वीर दिखाने के लिए कहा है। पीके बीजू केरल स्कूल टीचर्स एसोसिएशन जिला सम्मेलन के उद्घाटन पर बोल रहे थे। इस बीच नेता ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) की भी आलोचना की और कहा कि यह नीति केंद्र सरकार द्वारा शिक्षा प्रणाली का 'भगवाकरण' करने के लिए पेश की गई है और केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान राज्य के खिलाफ मिलीभगत कर रहे हैं।

इससे पहले, केरल में CPM नेता वृंदा करात ने कहा था कि वे उत्तर प्रदेश के अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। हमारी पार्टी अयोध्या में राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल नहीं होगी। हम धार्मिक मान्यताओं का सम्मान करते हैं लेकिन वे एक धार्मिक कार्यक्रम को राजनीति से जोड़ रहे हैं। यह एक धार्मिक कार्यक्रम का राजनीतिकरण है। यह सही नहीं है।'' बता दें कि, 22 जनवरी को होने वाले समारोह में भव्य मंदिर में राम लला की मूर्ति की स्थापना होगी। इसमें भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सैकड़ों अधिकारियों के शामिल होने की उम्मीद है. ट्रस्ट ने समारोह के लिए सभी संप्रदायों के 4,000 संतों को भी आमंत्रित किया है।

22 जनवरी को कर्नाटक और राजस्थान से लाए गए दो पत्थरों से बनाई जा रही तीन मूर्तियों में से एक को भव्य मंदिर के गर्भगृह में रखा जाएगा। प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए तीन शिलाओं से बनी सर्वश्रेष्ठ मूर्ति का चयन जनवरी के प्रथम सप्ताह में किया जाएगा। ट्रस्ट ने 22 जनवरी को दोपहर से 12.45 बजे के बीच गर्भगृह में भगवान राम की मूर्ति को विराजमान करने का फैसला किया है। वैदिक पुजारी लक्ष्मी कांत दीक्षित उस दिन अभिषेक समारोह के मुख्य अनुष्ठान करने वाले हैं।

बंगाल में ED पर हमला करने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, TMC नेता शाहजहां शेख अब भी फरार

जम्मू कश्मीर में हो सकती है बर्फ़बारी, पूरे उत्तर भारत में बढ़ेगी ठिठुरन

21 जनवरी को दिल्ली से अयोध्या के लिए टेक ऑफ करेगी स्पेशल फ्लाइट, जानिए कितना होगा किराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -