T20 क्रिकेट में बाबर आज़म का बड़ा कारनामा, बनाया ये रिकॉर्ड !
T20 क्रिकेट में बाबर आज़म का बड़ा कारनामा, बनाया ये रिकॉर्ड !
Share:

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में पाकिस्तान के बाबर आजम ने अहम अर्धशतक जड़ा और टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरा स्थान हासिल किया. बाबर आजम ने ईडन पार्क में 57 रन की दमदार पारी खेलकर न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ दिया. पूर्व पाकिस्तानी कप्तान के अब 105 मैचों में 3542 रन हो गए हैं, उन्होंने गुप्टिल के 122 मैचों में 3531 रन को पीछे छोड़ दिया है। 

कुल T20I रनों के मामले में विराट कोहली और रोहित शर्मा आगे बने हुए हैं, कोहली के 115 मैचों में 4008 रन और शर्मा के 148 मैचों में 3853 रन हैं। बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान टी20 टीम में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की, जो लाइनअप में उनके लिए एक नई स्थिति है। उनके प्रयासों के बावजूद, पाकिस्तान जीत हासिल नहीं कर सका क्योंकि डेरिल मिशेल और केन विलियमसन के आक्रामक अर्धशतकों की अगुवाई में न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के पहले मैच में 46 रन से जीत हासिल की। 

मिशेल ने 27 गेंदों में 61 रन बनाए और विलियमसन ने 42 गेंदों में 57 रनों का योगदान दिया, जिससे न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ आठ विकेट पर 226 रन बनाकर अपना सर्वोच्च टी20ई स्कोर बनाया। पाकिस्तान की पूरी टीम 18 ओवर में 180 रन पर आउट हो गई, टिम साउदी ने 25 रन देकर चार विकेट लिए और टी20 इंटरनेशनल में 150 विकेट हासिल करने वाले पहले गेंदबाज बन गए। 

टी20 विश्व कप 2024 में विकेटकीपर कौन ? राहुल और ऋषभ पंत को लेकर गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

'मुबारक हो लाला..', शमी को अर्जुन अवार्ड मिलने पर विराट कोहली ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

बचपन से नहीं थे हाथ, लेकिन नहीं मानी हार ! गोल्ड मेडलिस्ट तीरंदाज शीतल देवी को मिला अर्जुन अवार्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -