डालिये एक नज़र आज की 10 बड़ी खबरों पर
डालिये एक नज़र आज की 10 बड़ी खबरों पर
Share:

RSH ने लिया KKR से हार का बदला, KKR को 48 रनो से हराया

आज जो मैच सनराइजर्स की तरफ से खेला गया है उसे भुलाया नहीं जा सकेगा. क्योकि आज डेविड वार्नर ने अपने बल्ले से रन उगले है. उन्होंने 59 गेंदों पर 126 रन बनाये तथा इन्ही की मदद से SRH ने 209 रनो की पारी खेली. और कलकत्ता नाइट राइडर्स को 210 रनो का लक्ष्य दिया.

मन की बात में PM मोदी ने कहा : न्यू इंडिया में VIP की जगह EPI

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशवासियों को रेडियो कार्यक्रम मन की बात के माध्यम से संबोधित किया इस दौरान उन्होंने कहा कि कई महत्वपूर्ण सुझाव लोगों द्वारा मुझे मिलते हैं। ऐसी समस्याओं का अंबार नज़र आता है जहां सरकार की नज़र नहीं जाती है वह बताई जाती हैं।

पाक सेना प्रमुख ने कश्मीर को लेकर भारत के खिलाफ जहर उगला
इस्लामाबाद. जम्मू-कश्मीर राज्य मे हिंसा और आतंकी गतिविधियों के कारण मची अशांति के बीच पाकिस्तान के सेना प्रमुख ने भारत के खिलाफ अपनी नफरत दिखाई है. रविवार को जनरल कमर जावेद बाजवा ने नियंत्रण रेखा का दौरा कर कहा कि उनका देश कश्मीरियों के आत्म-निर्णय के अधिकार के लिए किए जा रहे राजनीतिक संघर्ष के समर्थन देता रहेगा.

पंखुरी पाठक ने दिया समाजवादी पार्टी से इस्तीफा

नई दिल्ली. समाजवादी पार्टी की पूर्व प्रवक्ता, पैनलिस्ट और हंसराज कॉलेज की छात्र नेता पंखुड़ी पाठक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने यादव सेना के आरोपों से आहत होकर शनिवार को अपना इस्तीफे की जानकारी फेसबुक और ट्विटर पर दी. बीते दिनों पार्टी के पूर्व प्रवक्ता गौरव भाटिया ने भी इस्तीफा दिया था. 

बाबा रामदेव ने सरकारी स्कूल छोड़ घर से भाग कर ली वैदिक शिक्षा

नई दिल्ली. बाबा रामदेव बचपन मे दयानन्द सरस्वती शिक्षाओं से इतना प्रभावित हुए थे कि उन्होंने इस कारण सरकारी स्कुल को अलविदा कह दिया. घर से भाग गए और गुरुकुल मे प्रवेश ले लिया. बाबा रामदेव 1875 मे लिखी दयानन्द सरस्वती की किताब सत्यार्थ प्रकाश का रामदेव पर गहरा असर पड़ा था. 

गड़बड़ी सिर्फ ईवीएम मे ही नहीं, पार्टी के अंदर भी - कुमार विश्वास

नई दिल्ली. दिल्ली नगर निगम चुनाव बुरी तरह हारने से आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास का पार्टी पर हमला लगातार जारी है. उन्होंने शनिवार को पार्टी के अंदरूनी स्थिति को देखते हुए कहा कि हार के लिए सिर्फ ईवीएम को दोष दिया जा रहा है. ईवीएम मे कमियां, गड़बड़ी ढूंढी जा रही है जबकि गड़बड़िया तो पार्टी के अंदर ही है.

उत्तर कोरिया के विरूद्ध बजा युद्ध का बिगुल

टोक्यो। नाॅर्थ कोरिया चेतावनी के बाद भी अपने आयुध का परीक्षण जारी रखे हुए हैं ऐसे में अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच तनाव बढ़ गया है। हालात युद्ध तक पहुंच गए हैं। प्योंगयांग को लेकर अमेरिका ने बयान दिया है। गौरतलब है कि उत्तरी कोरिया को लेकर अमरीका बेहद कड़ा रवैया अपना रहा है।

काफी मिन्नतों के बाद शहीद की माँ ने 25 लाख का चेक किया स्वीकार

नई दिल्ली. योगी सरकार ने जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा मे आतंकी हमले मे शहीद कैप्टन आयुष यादव के परिजनों की आर्थिक मदद दी है. उत्तरप्रदेश राज्य मे कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने शहीद के परिजनों को 25 लाख रुपए का चेक दिया है. शहीद की माँ ने इस चेक को पहले लेने से मना कर दिया, किन्तु मंत्री सतीश महाना ने शहीद की माँ के पैर छू कर स्वयं को उनके बेटे जैसा बताया.

कुमार विश्वास की तरफ कपिल मिश्रा तो अमानतुल्ला ने बताया बीजेपी एजेंट

नई दिल्ली. एमसीडी चुनाव मे बुरी तरह हारने के बाद आप पार्टी मे हलचल मची हुई है. एक तरफ कुमार विश्वास के उठाए सवालों पर केजरीवाल सरकार मे मंत्री कपिल मिश्रा समर्थन करते नजर आए, वहीं दूसरी ओर जामियानगर से विधायक अमानतुल्ला खान ने कुमार विश्वास के खिलाफ मोर्चा खोल कर कहा है कि कुमार विश्वास पार्टी मे फुट डालने की साजिश मे जुटे है.

ट्रंप के रवैये से मीडिया नाराज़, व्हाईट हाउस में मिला ब्लैक डिनर

वॉशिंगटन। अमेरिका के इतिहास में संभवतः ऐसा पहली बार हुआ जब प्रेसिडेंट व्हाइट हाउस में मीडिया के लिए आयोजित किए गए डिनर में शामिल नहीं थे। दरअसल ट्रंप पेंसेलवेनिया गए थे और वहां पर उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। जिसके कारण वे व्हाईट हाउस के समारोह में नहीं पहुंच पाए। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -