ट्रंप के रवैये से मीडिया नाराज़, व्हाईट हाउस में मिला ब्लैक डिनर
ट्रंप के रवैये से मीडिया नाराज़, व्हाईट हाउस में मिला ब्लैक डिनर
Share:

वॉशिंगटन। अमेरिका के इतिहास में संभवतः ऐसा पहली बार हुआ जब प्रेसिडेंट व्हाइट हाउस में मीडिया के लिए आयोजित किए गए डिनर में शामिल नहीं थे। दरअसल ट्रंप पेंसेलवेनिया गए थे और वहां पर उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। जिसके कारण वे व्हाईट हाउस के समारोह में नहीं पहुंच पाए। हालांकि जो डिनर मीडिया के लिए रखा गया था उसे ब्लैक डिनर कहा जाता है।

हालांकि व्हाईट हाउस से लगभग 200 किलोमीटर दूर पेंसलवेनिया के हैरिसबर्ग पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हाइट हाउस से 100 मील दूर आपके बीच आकर काफी खुश हूं। ट्रंप के व्हाईट हाउस में न होने की चर्चा रही। 1981 में रोनाल्ड रीगन के बाद वो पहले ऐसे यूएस प्रेसिडेंट हैं जो प्रेस के लिए ऑर्गनाइज इस डिनर से दूर रहे।

न्यूज एजेंसी के अनुसार ट्रम्प इस डिनर में शामिल नहीं हुए इसलिए उनके तमाम बड़े अफसर भी इससे दूर रहे। ट्रम्प व्हाइट हाउस से करीब 200 किलोमीटर दूर पेंसेलवेनिया के हैरिसबर्ग पहुंचे और वहां पार्टी वर्कर्स से मिलेए स्पीच भी दी। कहा बता दें कि व्हाइट हाउस में मीडिया डिनर हर साल ऑर्गनाइज किया जाता है और इसका इंतजार रहता है।

1981 में किसी वजह से रोनाल्ड रीगन भी इस इवेंट में शामिल नहीं हो पाए थे। लेकिन उसके बाद से सभी प्रेसिडेंट डिनर में शामिल होते रहे हैं। ट्रम्प के डिनर से दूरी बनाने पर मीडिया नाखुश था। मीडिया यूनियन के प्रेसिडेंट जेफ मैसन ने कहा, मीडिया की आजादी बेहद जरूरी है।

अगर इस बात को नजरअंदाज कर दिया जाता है तो ये डेमोक्रेसी के लिए खतरनाक होगा। उनका कहना था कि हम कोई गलत समाचार नहीं देते हैं इतना ही नहीं समाचार संगठनों का सतर भी नीचे नहीं गिरा है। इस कार्यक्रम में भारतीय मूल के अमेरिकी जादूगर मिन्हाज शामिल हुए और उन्होंने अपने कार्यक्रम के दौरान कहा कि यह अमेरिका में हो सकता है कि एक भारतीय अमेरिकी मुसलमान बच्चा अमेरिकी राष्ट्रपति पर मजाक करे। गौरतलब हे कि मिन्हाज ने अपनी जादू की कला से सभी का दिल जीत लिया।

क्या भारत में फेसबुक और गूगल का इस्तेमाल बंद कर देना चाहिए - सुनील भारती मित्तल

100 दिन के कार्यकाल‍ पर बोले ट्रंप, मीडिया से काटी कन्नी

दक्षिण कोरिया ने थाड के लिए एक अरब डॉलर देने से मना किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -