सुबह की 10 बड़ी ख़बरें
सुबह की 10 बड़ी ख़बरें
Share:

बस कंडक्टर से भगवान बनने तक का सफर नही था आसान

इंसान हमेशा अपनी जिद के सामने हार जाता है किन्तु कुछ जिद ऐसी भी होती है, जो इंसान को एक महान इंसान के दर्जे तक पहुंचा देती है, किन्तु दुनिया में जिस इंसान को भगवान का दर्जा मिल जाये, तो वह कामयाबी अपने आप में एक मिसाल बन जाती है. जी हाँ हम एक ऐसे शख्स के बारे में बात कर रहे है, जिसको दुनिया ने जीते जी उसके अभिनय, कोशल और प्यार को देखते हुए भगवान का दर्जा दे दिया.

रजनीकांत ने जयललिता के 1996 के चुनाव को लेकर किया बड़ा खुलासा

चेन्नई : दक्षिण के सुपरस्टार रजनीकांत ने तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री को लेकर ऐसा खुलासा किया जो सच में चौकाने वाला हैं. रजनीकांत ने रविवार को दिवंगत जयललिता के 1996 के चुनाव को लेकर खुलासा करते हुए कहा कि 1996 का चुनाव जयललिता उनकी वजह से हार गई थी. क्योंकि चुनाव के दौरान रजनीकांत ने जयललिता की निंदा कर दी थी.

सपना ने की ऐसी हरकत कि अरुणा का चढ़ा पारा

पानीपत: सपना चौधरी एक ऐसा नाम हैं जिसे हरियाणा में शायद ही कोई न जानता हो. बच्चा हो, जवान हो, या फिर बूढा सपना चौधरी हर किसी के दिल में राज करती हैं. मगर बॉलीवुड में एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो इस डांसर को नापसंद करती हैं. उन्होंने तो लोगो से डांसर सपना के प्रोग्राम को पूरी तरह से बैन करने तक को कह दिया हैं.

भारत का पहला कैशलेस रेलवे स्टेशन बना जबलपुर

जबलपुर  : जबलपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कैशलेस ट्रांजेक्शन की परिकल्पना को साकार करने का काम शुरू हो गया है। यहां रेलवे स्टेशन पर न केवल कैशलेस टिकट लेने की व्यवस्था की शुरूआत हुई है वहीं अन्य प्रमुख स्थानों पर भी कैशलेस ट्रांजेक्शन करने का सिलसिला जल्द ही शुरू होने वाला है।

सैंटोस हुये नोबेल पुरस्कार से सम्मानित

नई दिल्ली :  कोलंबिया के राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सैंटोस उन बिरले लोगों में से है, जिन्हंे शांति के लिये दिया जाने वाला नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। एक समारोह में उन्होंने प्रतिष्ठित नोबेल पुरस्कार को प्राप्त कर खुशी जाहिर की। वर्ष 2016 के लिये उन्हें नोबेल के लिये चुना गया था।

शाहरुख़ ने अपनी फिल्म की रिलीज के लिए राज ठाकरे से किया ये वादा

मुंबई: बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख़ खान ने अपनी आने वाली फिल्म रईस को बिना रोक-टोक के रिलीज करने के लिए एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात की हैं. सूत्रों की माने तो ये मुलाकात राज ठाकरे के घर में काफी देर तक चली हैं और राज ठाकरे ने शाहरुख़ को भरोसा भी दिलाया हैं कि उनकी फिल्म के रिलीज पर कोई परेशानी नही होगी.

आईसीएआई ने दी चार्टर्ड अकाउंटेंट्स को चेतावनी

नई दिल्ली : 8 नवम्बर को जब से पीएम मोदी ने नोटबन्दी की घोषणा की है, तब से देश भर में इसको लेकर कई प्रकार की नकारात्मक बातें भी कही जा रही है इनमें सनदी लेखाकार यानी चार्टर्ड अकाउंटेंट्स भी शामिल है.इसके लिए उन्हें आईसीएआई ने चेतावनी जारी की है.

जूनियर हॉकी टीम की जीत, कहा क्रिकेट टीम से मिली प्रेणना

भारत के पुरूष जूनियर हाकी विश्व कप के जीत का श्रेय हरजीत सिंह ने टीम इंडिया को दिया और कहा कि मेजबान टीम ने ‘सामान्य हाकी’ खेली. मिडफील्ड में शानदार प्रदर्शन करने वाले हरजीत ने विरोधी टीम के हमलों को नाकाम किया.और अपने स्ट्राइकरों के लिए मौके बनाए जिससे भारत ने क्वार्टर फाइनल में जगह लगभग पक्की कर ली.

मिस्त्री ने टाटा पॉवर शेयरधारकों से मांगा समर्थन

नई दिल्ली : टाटा संस के चेयरमैन पद से हटाए गए साइरस मिस्त्री ने टाटा पावर बोर्ड में बने रहने के लिए शेयरधारकों से समर्थन मांगा है. बता दें कि मिस्त्री को कंपनी के बोर्ड से हटाने के लिए प्रमोटरों ने प्रस्ताव किया है. इस प्रस्ताव के खिलाफ समर्थन करने की अपील करते हुए मिस्त्री ने कहा कि कंपनी ने उनके कार्यकाल में अन्य प्रतिस्पर्धियों के मुकाबले बहुत अच्छा प्रदर्शन किया.

MPPSC : मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग में बहुत से पदों पर भर्ती

आपके लिए जॉब का एक सुनहरा अवसर MPPSC मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने State Services Examination 2017 पदों पर भर्ती के लिए अपना  एक विज्ञापन जारी किया है. जिसमें भर्ती से सम्बन्धित समस्त जानकारी को दर्शाया गया है. इस भर्ती के लिए योग्य और इक्छुक उम्मीदवार समय पर आवेदन करें. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -