न्यूज़ फ़्लैश :सुबह की एक नज़र 10 बड़ी ख़बरों पर
न्यूज़ फ़्लैश :सुबह की एक नज़र 10 बड़ी ख़बरों पर
Share:

भगवंत मान को करे सस्पेंड

नई दिल्ली : पिछले दिनों संसद में वीडियोग्राफी करने के मामले में फंसे आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान को लोकसभा की कमेटी ने दोषी पाया है. वही आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद भगवंत मान ने सोशल मीडिया पर संसद का वीडियो जारी करने के मामले में पिछले दिनों लोकसभा समिति से बिना शर्त माफी मांग ली है, किन्तु संसदीय जाँच कमेटी ने भगवंत मान को सस्पेंड करने के लिए कहा है.

भगवान के लिए अपना काम करें और चलने दे संसद: प्रणब मुखर्जी

नई दिल्ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा नोटबंदी को लेकर संसद में किये जा रहे हंगामे पर चिंता जताई है. उन्होंने संसद में इस तरह रुकावट पैदा करने को लेकर दुःख जताया है. उन्होंने कहा है कि संसद में चल रहे गतिरोध को स्वीकार नहीं किया जा सकता. 'भगवान के लिए, अपना काम करें और संसद को चलने दें' राष्ट्रपति ने नोटबंदी के मुद्दे को लेकर संसद में रुलवत पैदा करने वालो से कहा है कि आप लोग संसद चलने जाते है ना कि संसद का कार्य अवरोध करने.

यात्रियों से भरी शिप डूबी, 60 से ज्यादा लोग लापता

साना : शनिवार को हाद्रमाउट प्रॉविन्स के अल मुकाला से अरब सागर में मौजूद सोकोत्रा आइलैंड के लिए निकली शिप यमन के पास के समुद्र में डूब गई जिसके बाद बताया जा रहा है कि 60 से अधिक यात्रियों की अभी तक कोई खबर नहीं मिली हैं.

INDvsENG: इंग्लैंड ने बनाये 288 रन

मुम्बई: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड ने अपनी दमदार शुरुआत की. जिसके चलते पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने मैच समाप्ति तक पांच विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाए. वही कीटोन जेनिंग्स ने शानदार बल्लेबाजी की जिसके चलते उन्होंने 112 रन का स्कोर खड़ा किया. 

केंद्र सरकार ने गेहूं का आयात शुल्क किया शून्य

नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने गेहूं पर लगने वाले 10 फीसदी आयात शुल्क को शून्य कर दिया है. बता दें कि खाद्य मंत्रालय ने गेंहू की बढ़ती कीमतों के बीच गेंहूँ की उपलब्धता बढ़ाने के लिए यह प्रस्ताव रखा था जो वित्त मंत्रालय और प्रधान मंत्री कार्यालय में विचाराधीन था.स्मरण रहे कि इसके पूर्व भी सरकार ने सितंबर माह के दौरान गेहूं पर आयात शुल्क को 25 से घटाकर 10 फीसद कर दिया था.

GOOGLE करेगा नवीकरणीय ऊर्जा पर काम

विश्वभर में सबसे बड़े सर्च इंजन के रूप में अपनी पहचान बना चुकी गूगल का झुकाव अब नवीकरणीय ऊर्जा की तरफ बढ़ा है. जिसके चलते अब दिग्गज कंपनी गूगल अगले साल से नवीकरणीय ऊर्जा पर काम करने की योजना बना रही है. जिसमे गूगल अब अपने डाटा सैन्टर्स और कार्यालयों को पवन ऊर्जा और सौर बिजली से चलाएगी. 

ये टीवी एक्ट्रेसेस इस विंटर इश्क के हीटर से ले रही गर्मी!

टीवी सेलिब्रिटी के लिए इन दिनों प्यार का मौसम चल रहा है। टेलिविजन की सेलिब्रिटी इस विंटर इश्क के हीटर से खूब गर्मी ले रही है। खबरों के मुताबिक, टीवी सीरियल इश्कबाज की ‘अनिका’ यानि सुरभि चंदना अपने बॉयफ्रेंड करन शर्मा के साथ प्यार की पींगे लड़ा रही है, वहीं अब खबर है टीवी सीरियल कुमकुम भाग्य की ‘प्रज्ञा’ यानि श्रीति झा अपने बॉयफ्रेंड कुनाल करण कपूर के साथ प्यार-श्यार कर रही है। 

मैं नोटबंदी से खुश हूँ....

अभिनेता शरमन जोशी जो की हमे अभी तक बहुत सी सफलतम फिल्मो में हमे नजर आते रहे है. अभी वैसे भी उनकी आने वाली फिल्म 'वजह तुम हो' को लेकर भी सुनने में आया है की इस फिल्म पर भी नोटबन्दी का साया पड़ा है व जिसके कारण फिल्म की रिलीज होने की तारीख दो हफ्ते आगे खिसका दी गई है.

विकसित होगा जेम्स बांड स्टाइल का ऑप्टिकल चिप

हाल में वैज्ञानिको ने जेम्स बांड स्टाइल का ऑप्टिकल चिप बनाने की दिशा में कुछ जानकारी दी है जिसमे वेज्ञानिको द्वारा हाल ही में एक ऐसे नया पदार्थ का निर्माण किया गया है. जिसके द्वारा जेम्स-बांड स्टाइल के ऑप्टिकल चिप को विकसित किया जा सकता है. वही इस तकनिकी के चलते चिप में सुरक्षित डाटा को बिना किसी तार की सहायता से हटाना संभव हो जायेगा. यही नही इस माध्यम से ऑप्टिकल चिप में नए डाटा को भी स्टोर किया जा सकेगा.

जासूसी मामले में पाकिस्तान ने अजीज के बयान को नकारा

इस्लामाबाद ​: भारत के के कुलभूषण जाधव पर कथित तौर पर जासूसी का आरोप लगाकर पाकिस्तान में बंद कर दिए जाने के मामले में पाकिस्तान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामले के सलाहकार सरताज अजीज के बयान को गलत कहा है। दरअसल पाकिस्तान की सरकार ने कहा है कि सरताज अजीज ने जो बयान दिया है वह आधारहीन है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -