'दुनिया की सभी एजेंसियां आज भारत की रेटिंग बढ़ा रही, लेकिन कांग्रेसी चिल्ला रहे..', जबलपुर में बोले जेपी नड्डा
'दुनिया की सभी एजेंसियां आज भारत की रेटिंग बढ़ा रही, लेकिन कांग्रेसी चिल्ला रहे..', जबलपुर में बोले जेपी नड्डा
Share:

जबलपुर: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर मध्य प्रदेश आए हुए हैं। जबलपुर के डुमना विमानतल पर प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने उनका स्वागत किया। यहाँ एक रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि, मेरा सौभाग्य है कि मुझे जबलपुर में प्रबुद्धजनों से चर्चा का अवसर मिला है। समाज के विकास में प्रबुद्धजनों की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण होती है। मैं जबलपुर के प्रबुद्धजनों से निवेदन करने आया हूँ कि आपके माध्यम से जबलपुर के सभी नागरिकों का इस लोकसभा चुनाव में बड़ी मात्रा में आशीर्वाद प्राप्त हो। लोकसभा चुनाव में भाजपा को जनता का आशीर्वाद आज के समय की मांग है। 
 
उन्होंने कहा कि, देश में लंबे समय तक काम करने वाली सरकारों ने ऐसी मानसिकता में ला दिया था कि देश में किसी भी तरह का बदलाव नामुमकिन है। लोगों को परिस्थिति से समझौता करना पड़ेगा। लेकिन, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश की जनता की स्थिर मानसिकता में सकारात्मक बदलाव आया है। मोदी सरकार में देश की राजनीति की संस्कृति में परिवर्तन हुआ है। पहले जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति हावी थी, आज मोदी सरकार में परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टिकरण को समाप्त कर विकासवाद की गंगा बह रही है।  

नड्डा ने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, उनकी पॉलिटिक्स तोड़ने की थी और हमारी राजनीति सबको साथ लेकर चलने की है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने “सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास” का मंत्र दिया है। देश की जनता ने कोविड संकट को देखा है। शताब्दी में सबसे बड़ी त्रासदी आई थी। सारे पाश्चात्य देश किसी तरह का निर्णय नहीं ले पाये थे, लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश की जनता के हित में कड़े निर्णय लेकर लॉक डाउन लगाया और कोविड महामारी से लड़ने के लिए देश को तैयार किया। आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी ने  “जान है तो जहान है” के मंत्र के साथ कोविड महामारी से देश के नागरिकों को बचाने के लिए दो – दो वैक्सीन तैयार करवाई। ये आत्मनिर्भर भारत का प्रत्यक्ष प्रमाण है।  

उन्होंने कहा कि, दुनिया की सभी एजेंसियां आज भारत की रेटिंग बढ़ा रही हैं। लेकिन कांग्रेसी चिल्ला रहे हैं - बेरोजगारी, महंगाई। एक बात जरूर कहूंगा कि वो तो बेरोजगार हो ही गए हैं। जिस ब्रिटेन ने हमारे ऊपर 200 साल राज किया, आज उसे पछाड़कर हम दुनिया में 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन गए हैं। नड्डा ने कहा कि, एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी जी हैं, जो कहते हैं कि हम भ्रष्टाचार को हटाकर रहेंगे और भ्रष्टाचार के साथ कोई समझौता नहीं करेंगे। वहीं INDI एलायंस भ्रष्टाचार करने वाले लोगों का जमावड़ा बन चुका है। 

नड्डा ने मोदी सरकार की उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि,  आज प्रधानमंत्री मोदी जी ने 12 करोड़ इज्ज़त घर बनाकर, 12 करोड़ बहनों और बच्चों को इज्जत की जिंदगी देने का काम किया है। 18 हजार गांव में बिजली नहीं थी, लेकिन मोदी जी ने तय किया कि 1000 दिन में सभी गांवों में बिजली पहुंचाई जाएगी और हमने ये लक्ष्य प्राप्त भी किया। आज भारत दुनिया की डिस्पेंसरी बन गया है। सबसे सस्ती और अच्छी दवाएं भारत दुनिया को उपलब्ध करा रहा है। 25 करोड़ लोग गरीबी की रेखा से ऊपर उठ चुके हैं। IMF की रिपोर्ट बताती है कि भारत में अति गरीबी 1% से भी कम हो गई है। 

'देश में आग लग जाएगी, क्या ये लोकतंत्र की भाषा है ?', राहुल गांधी के बयान पर भड़के पीएम मोदी

ये कैसी विपक्षी एकता ? महबूबा मुफ़्ती के गढ़ में फारूक अब्दुल्ला ने उतार दिया उम्मीदवार

क्या मारा गया स्वीडन में कुरान जलाने वाला सलवान मोमिका ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -