ये कैसी विपक्षी एकता ? महबूबा मुफ़्ती के गढ़ में फारूक अब्दुल्ला ने उतार दिया उम्मीदवार
ये कैसी विपक्षी एकता ? महबूबा मुफ़्ती के गढ़ में फारूक अब्दुल्ला ने उतार दिया उम्मीदवार
Share:

श्रीनगर: भाजपा के खिलाफ एकजुट हुए 27 राजनीतिक दलों वाले इंडिया अलायंस ने नई दिल्ली में लोकतंत्र बचाओ रैली के दौरान खंडित एकता का प्रदर्शन किया। प्रधान मंत्री मोदी की उनकी साझा आलोचना के बावजूद, गठबंधन के भीतर आंतरिक संघर्ष उभर कर सामने आए हैं। यह कलह तब स्पष्ट हुई जब रैली के ठीक एक दिन बाद जम्मू-कश्मीर में फारूक अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) ने महबूबा मुफ्ती के गढ़ में अपना उम्मीदवार उतारने का फैसला किया। इस कदम ने क्षेत्र में विपक्ष की एकजुटता और एकता को चकनाचूर कर दिया।

सोमवार को, नेशनल कॉन्फ्रेंस ने अनंतनाग-राजौरी संसदीय सीट के लिए मियां अल्ताफ अहमद लहरवी को अपना उम्मीदवार घोषित किया, ये सीट पहले महबूबा मुफ्ती के पास थी। विधायक और कैबिनेट मंत्री के रूप में व्यापक अनुभव वाले एक अनुभवी राजनेता लहरवी का उमर अब्दुल्ला और फारूक अब्दुल्ला सहित पार्टी नेताओं ने समर्थन किया था। इंडिया अलायंस का एक प्रमुख सदस्य होने के बावजूद, यह निर्णय नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) के बीच दरार का संकेत देता है, जिससे दोनों सहयोगियों के बीच संभावित समझौता बाधित हो रहा है।

लहरवी की उम्मीदवारी की घोषणा के साथ ही कश्मीर की तीनों सीटों पर नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ने की संभावना बढ़ गई है। दोनों पार्टियाँ, जो कभी जम्मू-कश्मीर की विशेष स्थिति की बहाली की वकालत करने के लिए गठित इंडिया अलायंस और पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकर डिक्लेरेशन में सहयोगी थीं, अब आंतरिक विभाजन का सामना कर रही हैं। जबकि पीडीपी ने आधिकारिक तौर पर महबूबा मुफ्ती की उम्मीदवारी की घोषणा नहीं की है, उन्होंने नेशनल कॉन्फ्रेंस के फैसले पर निराशा व्यक्त की और स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने के अपने इरादे की घोषणा की।

ख़त्म हुई नाराज़गी ! सीट न मिलने पर भी NDA को समर्थन देंगे पशुपति पारस, नड्डा से की मुलाकात

क्या मारा गया स्वीडन में कुरान जलाने वाला सलवान मोमिका ?

'अमेरिका में हिन्दुओं के खिलाफ बढ़ते घृणा अपराधों पर कार्रवाई की जरूरत..', सांसदों ने लिखा पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -